मंगलवार को फिर बिगड़ी लिफ्ट, यात्रियों हुए परेशान

लिफ्ट में ताला लगने के कारण जरुरतमंद यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

By: Rahul Saran

Published: 13 Mar 2018, 10:08 PM IST

इटारसी। रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट की सुविधा यात्रियों के लिए सुविधा कम और परेशानी ज्यादा बन गई है। हर कभी यह लिफ्ट बंद हो रही है जिससे इसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहे हैं। यह लिफ्ट गोरखपुर की आरोही नामक कंपनी ने लगाई है। रेलवे ने बुजुर्ग और विकलांग यात्रियों की सुविधा के लिए ३५ लाख रुपए की राशि खर्च की है मगर यह सुविधा कम परेशानी बन गई है। अभी तीन दिन बंद रहने के बाद सोमवार को एक ही दिन लिफ्ट चालू रही और मंगलवार को फिर वह बंद हो गई। लिफ्ट में ताला लगने के कारण जरुरतमंद यात्रियों को परेशान होना पड़ा।
पिछले सप्ताह गुरूवार से शनिवार तक सकुलेटिंग एरिया से फुटब्रिज पर जाने वाली लिफ्ट बंद हो गई थी। तीन दिन इस लिफ्ट के शटर में ताला पड़ा रहा। इन तीन दिनों सैंकड़ों बुजुर्ग और विकलांग यात्रियों को सीढिय़ों के डग नापने मजबूर होना पड़ा। रविवार को दोपहर करीब 12 बजे इस लिफ्ट को चालू किया गया था जो केवल सोमवार को ठीक चली और मंगलवार को फिर वह खराब हो गई जिससे उसमें ताला लगा रहा। लिफ्ट बंद होने के बार-बार सामने आ रहे मामलों से अब यह सवाल उठने लगा है कि जब लिफ्ट की मशीन नई और पूरी इलेक्ट्रिक फिटिंग नई है तो फिर मशीन बार-बार बंद क्यों हो रही है। यात्रियों के लिए ३५ लाख रुपए की बड़ी रकम खर्च होने के बावजूद यात्रियों को परेशान होना लिफ्ट लगाने की प्रक्रिया पर ही सवाल उठा रहा है।
सर्विस इंजीनियर से बात हुई है
लिफ्ट अभी गारंटी पीरियड में है। हमने उसकी समस्या के सिलसिले में कंपनी के सर्विस इंजीनियर से बात की है और लिफ्ट की समस्या को स्थाई रूप से हल करने के लिए कहा है। हम खुद भी परेशान हो गए हैं।
एमएच परवेज,एसएसई इलेक्ट्रिकल
दुरुपयोग होता है
लिफ्ट की मशीन का पब्लिक कई बार दुरुपयोग भी करती है जिससे मशीन में दिक्कत आती है। रेलवे को उसे केवल विकलांग और बुजुर्गों के लिए ही चलाना चाहिए इससे समस्या हल हो सकती है।
बीबी सिंह, डायरेक्टर आरोपी कंपनी गोरखपुर

Rahul Saran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned