गणेश विसर्जन करने गए दो किशोर बहे, प्रशासन सुरक्षा की दिखी लापरवाही-देखें वीडियो

poonam soni | Updated: 13 Sep 2019, 01:19:44 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

नदी के तेज बहाव में बह गए थे दोस्त, दोस्तों ने बचाया

इटारसी/ गणेश विसर्जन के दौरान इटरसी में दो किशोर नदी के तेज बहाव में बह गए। दोनों को दोस्तों ने बचा लिया। लेकिन घटना के बाद प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। जानकारी के अनुसार इटारसी के मेहरागांव नदी में गुरुवार 3 बजे गणेश विसर्जन करने पांच युवक पहुंचे थे, इनमें इनमें 16 वर्षीय और 13 वर्षीय दो किशोर भी शामिल थे। गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के बाद उसका (पटिया) निकालने दोनों नदी में उतरे थे। लेकिन तेज बहाव के कारण पटिए के साथ बहने लगे। इसमें से 13 वर्षीय बालक को तैरना नहीं आता था जिसे 16 वर्षीय बालक को रस्सी के सहारे नदी के बाहर खींचा।

ऊपर पटरियों पर खड़े थे युवक
मेहरागांव की नदी के ऊपर रेलवे पुल है। पुल के ऊपर से इटारसी मुंबई ट्रेक है और इस ट्रेक से ट्रेनों की आवाजाही पूरे दिन बनी रहती है लेकिन यहां मूर्ति विसर्जित करने आए सदस्य इस ट्रेक के बाजू से ही खड़े होकर मूर्ति विसर्जन देख रहे थे। जो बेहद लापरवाहीपूर्वक है।

प्रशासनिक सुरक्षा में दिखी लापरवाही
गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान प्रशासन के इंतजाम सिर्फ सेठानी घाट तक ही सीमित रहे। सर्किट हाउस घाट, विवेकानंद घाट और पोस्ट ऑफिस घाट सुरक्षा इंतजाम में लापरवाही देखने को मिली। यहां छोटे बच्चे एक-दो रुपए के लिए प्रतिमाओं को लोगों से लेकर पानी में विसर्जित करते देखे गए। पुलिस ने भी इन बच्चों को बाहर निकालने की कोशिश नहीं की।

सिवनी मालवा
पुल के ऊपर से बह रही थी नदी, पार करने की कोशिश में बहा युवक, सरपंच ने बचाया
सिवनीमालवा. सिवनीमालवा तहसील के ग्राम बराखड़ कला में गुरूवार सुबह 9 बजे नदीं में बहे एक युवक को बराखड़ पंचायत सरपंच ने बचा लिया। जानकारी के अनुसार ग्राम बान्दरखो निवासी एक मजदूर साईकल से नन्दरवाड़ा मार्ग पर बने पुल को पार कर रहा था। पानी होने के कारण नदी के तेज बहाव में वह नदी में साइकिल सहित बह गया। जो एक पेड़ को पकड़कर बैठ गया था, आवाज लगाने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना ग्राम बराखड़ पंचायत के सरपंच मनीष गौर को दी। तो सरपंच ने घटना स्थल पर पहुँच कर प्रशासन से मिले लाईफ जैकेट और ट्यूब से रेस्क्यू कर डूबते हुए युवक को बचाया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned