scriptरिमझिम बारिश में इटारसी नपा चुनाव कराने रवाना हुआ मतदान दल | Voting party left for Itarsi Nagar palika elections in drizzling rain | Patrika News

रिमझिम बारिश में इटारसी नपा चुनाव कराने रवाना हुआ मतदान दल

locationइटारसीPublished: Jul 05, 2022 02:13:34 pm

Submitted by:

Venkat vijay Kumar

0. नगर पालिका चुनाव – 20 वाहनों से निकले लगभग 1000 कर्मी और पुलिस जवान। शहर के 97 केंद्रों में लगी इनकी ड्यूटी।

रिमझिम बारिश में इटारसी नपा चुनाव कराने रवाना हुआ मतदान दल

रिमझिम बारिश में इटारसी नपा चुनाव कराने रवाना हुआ मतदान दल

इटारसी। बुधवार को होने वाले नगर पालिका चुनाव के लिए मंगलवार की दोपहर 12 बजे तक मतदान दल सामग्री के साथ बसों में रवाना हुई। इस दौरान शहर में रिमझिम बारिश जारी थी। इसके बाद भी मतदान कर्मियों ने मतदान कराने के अपने कर्तव्य का पालन करते हुए मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। इन कर्मियों में महिलाएं भी शामिल थी। प्रत्येक दल के साथ चार- एक की पुलिस जवान भी गए।

शहर में सुबह से मिझिम बारिश हो रही है। नगरीय निकाय चुनाव के मतदान को लेकर मंगलवार सुबह 9 बजे से मतदान दल रवाना हो गए। भवानी मिश्र ऑडिटोरियम में सुबह से ही अधिकारी व कर्मचारी पहुंच गए हैं, लेकिन चुनाव सामग्री वितरण के बाद अधिकारी-कर्मचारी बारिश थमने का इंतजार करते दिखाई दिए है।

एसडीएम और रिर्टर्निंग अधिकारी एमएस रघुवंशी ने बताया कि मतदान केंद्रों पर दलों और मतदान करने आने वाले लोगों को चुनाव आयोग के आदेश पर सुविधाएं दी गई है। आज करीबन 20 वाहनों से शहर के 97 मतदान केंद्रों पर दल रवाना हो गया है।

बुधवार को होगा मतदान


उन्होंनेे बताया कि 06 जुलाई को सुबह 7 बजे से 5 बजे तक शहर के 34 वार्डों में 123 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाया गया है। मतदान के लिए 34 वार्डों 78 हजार 131 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। इनमें 39 हजार 2 89 पुरुष 38 हजार 823 महिला और 19 अन्य शामिल है।

शहर के 23 मतदान केंद्र संवेदनशील


एसडीएम रघुवंशी ने बताया कि शहर के 34 वार्डों में से 23 वार्ड संवेदनशील बताए जा रहे हैं। इन केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाया जा रहा है। वही 12 जर्जर मतदान केंद्रों को बदलकर नए मतदान केंद्र वही पास में बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो