scriptWomen of Sindhi society decorated rangoli, youth took vehicle rall | सिंधी समाज की महिलाओं ने सजाई सुंदर रंगोली, युवाओं ने निकाली वाहन रैली | Patrika News

सिंधी समाज की महिलाओं ने सजाई सुंदर रंगोली, युवाओं ने निकाली वाहन रैली

- इटारसी में सिंधी समाज धूमधाम से मना रहा चेटीचंड पर्व।

इटारसी

Updated: April 02, 2022 02:25:02 pm

इटारसी। भगवान श्री झूलेलाल जन्मोत्सव चैट्रीचंड पर्व पर सिंधी समाज ने शनिवार को सुबह विशाल वाहन रैली, तो शाम को भव्य शोभायात्रा निकाली। तो इससे पहले महिलाओं ने सुंदर रंगोली, पूजा थाली सजाई। समाज पिछले चार दिनों से लगातार विभिन्न कार्यक्रम जिसमें कामेडी शो, डांस प्रतियोगिताएं आयोजित कर रही है। शनिवार की शाम को भगवान झूलेलाल जी की शोभायात्रा के साथ चैट्रीचंड उत्सवा का समापन होगा।
सिंधी समाज की महिलाओं ने सजाई सुंदर रंगोली, युवाओं ने निकाली वाहन रैली
सिंधी समाज की महिलाओं ने सजाई सुंदर रंगोली, युवाओं ने निकाली वाहन रैली

इन सभी आयोजनों में महिलाओं और बच्चों ने शामिल होकर अपनी प्रतिभा दिखाई। शुक्रवार की शाम को महाआरती भगवान श्री झूलेलाल मंदिर में हुई। रंगोली बनाओ प्रतियोगिता में शामिल प्रतियोगियों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, समाज की असली वास्तुविद महिला, कश्मीर फाइल्स, हिंदू- मुस्लिम एकता, साक्षरता बढ़ाने, मास्क पहनने, सिंधी समाज की संस्कृति आदि विषयों पर खूबसूरत रंगों से रंगोली बनाई।
विशाल रथ पर सवार निकले भगवान झूलेलाल


शनिवार को इटारसी में चेंट्रीचंड महोत्सव पर मंदिर में सुबह 7 बजे ज्योति प्रज्ज्वलित, जनेऊ संस्कार, वाहन रैली, पूज्य बहराणा साहेब का निर्माण, आरती एवं भजन कीर्तन झूलन सेवा समिति द्वारा, दोपहर को बहराणा साहेब पूजा अर्चना, आरती एवं पल्लव प्रार्थना हुई। इसके बाद भंडारा भगवान श्री झूलेलाल मंदिर पर हुआ। शाम 5 बजे से मंदिर ले विशाल शोभायात्रा निकली, जोकि स्टेट बैंक, गांधी स्टेडियम, रेस्ट हाउस, आरएमएस रोड, जयस्तंभ चौक, तुलसी चौक, सिंधी बाजार स्थित भगवान श्री झूलेलाल मंदिर पर पूजा अर्चना के बाद सेठानी घाट नर्मदापुरम प्रस्थान पहुंची।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष धर्मदास मिहानी ने संभाला पदभार
सिंधी समाज की सर्वोच्च संस्था पूज्य पंचायत सिंधी समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष धर्मदास मिहानी ने विगत दिनों अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया है। मिहानी को पूर्व अध्यक्ष अशोक लालवानी ने कार्यभार सौंपा। सचिव कैलाश नवलानी को पूर्व सचिव मनोहर सुंदरानी ने, कोषाध्यक्ष दयाल दास बिजलानी को पूर्व कोषाध्यक्ष सन्मुखदास चेलानी ने कार्यभार दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.