scriptWork stopped due to water crisis, delay in construction of bus stand | जलसंकट के कारण रोका काम, नए बस स्टैंड के निर्माण में हो रही देरी | Patrika News

जलसंकट के कारण रोका काम, नए बस स्टैंड के निर्माण में हो रही देरी

- दो करोड़ की लागत से पहले चरण का करना है काम

इटारसी

Published: June 11, 2022 02:42:36 pm

इटारसी. इटारसी-बैतूल मार्ग पर स्थित ट्रैक्टर स्कीम परिसर में बन रहे नए बस स्टैंड के निर्माण में देरी हो रही है। नगरपालिका ने निर्माण स्थल के लिए समतल तो कर दिया, लेकिन सुविधाएं नहीं होने के अलावा बसें खड़ी करने की स्थिति नहीं बन पाई है। वैसे नपा ने पेयजल संकट को देखते हुए इसका काम रोक दिया है।
जलसंकट के कारण रोका काम, नए बस स्टैंड के निर्माण में हो रही देरी
जलसंकट के कारण रोका काम, नए बस स्टैंड के निर्माण में हो रही देरी
इटारसी के लोगों को नए बस स्टैंड की सौगात लंबे समय बाद मिली है। 2008 से लगातार जनप्रतिनिधि और नागरिक यहां बस स्टैंड की मांग करते आ रहे हैं। अंत में 2021 में स्वीकृति मिली, जिसका क्रियान्वयन एक साल बाद यानी 2022 में हो सका। हालांकि विधायक डॉ सीतासरण शर्मा और एसडीएम एमएस रघुवंशी के प्रयासों से बस स्टैंड निर्माण शुरू करने में जो गति मिली, वह अब कम हो गई है।
ट्रैक्टर स्कीम पर लगभग 10 हजार वर्गफीट क्षेत्र में बस स्टैंड बनना है। नपा ने इसका एस्टीमेट लगभग 7-8 करोड़ का बनाया है। जिसमें से दो करोड़ पहले चरण की राशि मिल चुकी है। इससे यात्री प्रतीक्षालय भवन, जनसुविधा, बस खड़े करने का टर्मिनल, चालक- परिचालक कक्ष, बुकिंग कार्यालय आदि बनाने है। नगर पालिका को इस जमीन को समतल करने में ही करीब दो माह लग गए हैं।
जून में करना था बस स्टैंड को शुरू

विधायक डॉ. शर्मा ने भूमिपूजन के समय घोषणा की थी कि बस स्टैंड को जून तक शुरू कर देंगे। ताकि शहर के बीच के वर्तमान बस स्टैंड खाली होने से उस जगह का उपयोग बाजार के पार्किंग या अन्य कार्यों में किया जा सकें। लेकिन नगर पालिका की कार्यगति इतनी धीमी है कि अभी जगह केवल मुरुम से भरकर समतल कर छोड़ दिया है।
इस कारण रोक दिया गया काम

नगर पालिका के इंजीनियर आदित्य पांडे के अनुसार बस स्टैंड के भवन का निर्माण अगर शुरू करते हैं, तो बहुत पानी चाहिए। इस बार जून मध्य तक गर्मी है। शहर में जल संकट के कारण टैंकरों से पानी सप्लाई करनी पड़ रही है। इसलिए परिस्थिति को देखते हुए फिलहाल काम रोक दिया है। बारिश शुरू होने के बाद पुन: काम शुरू करेंगे।
अक्टूबर तक शिफ्ट होने की संभावना

नपा के सूत्रों के अनुसार नए बस स्टैंड का काम अभी केवल 5 प्रतिशत ही हुआ है। पूरे परिसर को सीमेंट क्रांक्रीट का बनाना होगा, ताकि बसें आसानी से खड़ी हो सकें। बाकी सुविधाएं भी मुहैया करानी होगी। इसलिए अब पुराने बस स्टैंड की शिफ्टिंग अब अक्टूबर तक होने की संभावना है। हलांकि तब तक यहां के यात्रियों के लिए परेशानी का सामना ही करना पड़ेगा।
नए बस स्टैंड का निर्माण शुरू हो गया है। गर्मी में पेयजल संकट को देखते काम रोका है। बारिश शुरू होने से निर्माण कार्यों के लिए भरपूर पानी मिलेगा, जिससे निर्माण कार्यों में गति आ सकेगी।
हेमेश्वरी पटले, सीएमओ, नपा, इटारसी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.