scriptरेलवे स्टेशन पर की श्रमिक स्पेशल के यात्रियों ने लूटपाट | Workers of the special train looted at the railway station | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर की श्रमिक स्पेशल के यात्रियों ने लूटपाट

locationहोशंगाबादPublished: May 25, 2020 02:59:33 pm

ट्रेन रुकते ही टूट पड़े वहां रखे पानी, खाद्य पदार्थों और फलों पर

police.jpg
इटारसी। एक राज्य से दूसरे राज्य स्थित अपने घर भेजने के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों द्वारा लूटपाट की घटनाएं आम हो गई हैं। इटारसी में रविवार को श्रमिक स्पेशल से लौट रहे मजदूरों ने रेलवे स्टेशन पर उत्पाद और लूटपाट की। यहां ट्रेन केवल दस मिनट के लिए रोकी गई थी। श्रमिक ए€सप्रेस के करीब १००-१२५ यात्रियों ने यहां नाश्ते के लिए आई ब्रेड, पानी की बोतलें और केले लूट ले गए। यात्री इतने आक्रामक थे कि रेल कर्मियों को खुद को वहां से हटाकर सुरक्षित करना पड़ा।
गार्ड भी नहीं रोक पाया यात्रियों को
रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब 7 से 8बजे के बीच आई 1869 श्रमिक ए€सप्रेस के यात्रियों ने प्लेटफार्म एक पर यात्रियों को नाश्ते के तौर पर देने के लिए आयी ब्रेड को लूट लिया। इस दौरान वहां तैनात गार्ड ने उनको रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन यात्रियों ने उनकी एक न सुनी और ट्राली पर रखे ब्रेड के पैकेट उठाकर भागे। इस दौरान यात्रियों के बीच आपस में भी ब्रेड के पैकेट को लेकर छीना छपटी हुई है। घटना का वीडियो जारी होने के बाद आखिरकार रेलवे के अधिकारियों ने माना कि घटना हुई है। मोबाइल के कैमरे में वहां तैनात वेंडर्स ने पूरी घटना कैद की और शाम को सोशल मीडिया पर यह वीडियो जारी हुआ है।
उग्र हो गए थे श्रमिक
ट्रेन के यात्रियों पर किसी समझाइश का कोई असर नहीं हो रहा था। वे गार्ड और रेल कर्मचारियों के अलावा जीआरपी-आरपीएफ के जवानों पर चढ़े जा रहे थे। उनके इस रूप को देखकर आखिरकार जब लूटपाट प्रारंभ हो गयी तो रेलकर्मियों और सुरक्षा कर्मियों को पीछे हटना पड़ा। जब तक ट्रेन वहां खड़ी रही तब यात्री लूटपाट करते रहे।
तापमान में हुआ मामूली फेरबदल
रविवार को जिले के तापमान में मामूली फेरबदल हुआ। जिले का अधिकतम तापमान लगभग स्थिर रहा हालांकि न्यूनतम तापमान में २.८ डिग्री की बढ़ोāारी हुई। पचमढ़ी के अधिकतम तापमान में ०.६ डिग्री व न्यूनतम तापमान में 0.१ डिग्री की मामूली बढ़ोāारी हुई। तापमान में फेरबदल के बाद जिले का अधिकतम तापमान 43.४ डिग्री व न्यूनतम तापमान २९.२ डिग्री रहा। पचमढ़ी में अधिकतम तापमान ३९ डिग्री व न्यूनतम तापमान २८.४ डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो