scriptजेवरों के साथ चोरी हुए थे 1.94 लाख, एफआईआर में जिक्र नहीं | 1.94 lac rupee were theft but police not mention in fir | Patrika News

जेवरों के साथ चोरी हुए थे 1.94 लाख, एफआईआर में जिक्र नहीं

locationजबलपुरPublished: Feb 19, 2020 10:48:41 pm

Submitted by:

shivmangal singh

एसपी की जनसुनवाई में पीडि़त का आरोप, 60 आवेदन पहुंचे

crime_2.jpg

crime : अमरोली पुलिस के खिलाफ ओडिशा में मामला दर्ज,crime : अमरोली पुलिस के खिलाफ ओडिशा में मामला दर्ज,

जबलपुर. चोरी के मामले में भेड़ाघाट पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर पर पीडि़त ने सवाल उठाया है। मंगलवार को एसपी कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में गडर पिपरिया निवासी निरंजन तिवारी ने शिकायत कर बताया कि 12 फरवरी को उसके घर में चोरी हुई थी। चोर जेवरों के साथ 1.94 लाख रुपए भी ले गए थे। शिकायत के बावजूद भेड़ाघाट थाने में पदस्थ एसआई रविशंकर उपाध्याय ने एफआईआर में रकम चोरी को नहीं दर्शाया। जनसुनवाई में विभिन्न शिकायतों के 60 प्रकरण पहुंचे थे। एएसपी शिवेश सिंह बघेल को दी शिकायत में निरंजन ने बताया] वह 12 फरवरी को शादी मेें शामिल होने भेड़ाघाट गया था। उसकी मां कृष्णा बाई सिरहाने में चाबी रखकर सो रही थी। चोर ने चाबी निकालकर पेटी से 1.94 लाख रुपए और दो लाख के जेवर चुरा लिए।
मैरिज ब्यूरो संचालक ने लगाई चपत
नीमखेड़ा बरेला निवासी दीपक कुमार केवट ने शिकायत में बताया कि वह हाईकोर्ट में चपरासी है। सितम्बर 2019 में विवाह से सम्बंधित विज्ञापन देखकर उसने महामाया मैरिज ब्यूरो के दिए गए मोबाइल नम्बर पर किसी प्रीतम खोसला से बात की। खोसला ने एक युवती का बायोडाटा फोटो सहित दिया। बताया गया कि उक्त युवती जबलपुर की है और शिक्षा विभाग में नौकरी करती है। उससे कॉन्फ्रेंस कॉल कर युवती से बात भी कराई। मोबाइल नम्बर सहित अन्य जानकारी के एवज में 2100 रुपए प्रोसेसिंग शुल्क जमा कराया। उसे युवती का जो नम्बर दिया गया वह रतनपुर बिलासपुर का था। मैरिज ब्यूरो की ओर से भेजी गई फोटो भी किसी और की थी। अब मैरिज ब्यूरो में उसका फोन नहीं उठा रहे हैं।
बलात्कार का आरोपी अब तक फरार
रसल चौक नेपियर टाउन निवासी युवती ने शिकायत में बताया कि उसने 10 फरवरी को मालवीय चौक निवासी विवेक दुबे के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी। अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया।
उधर, सिहोदा भेड़ाघाट निवासी राजेंद्र कुमार सेन ने बताया, वह ठेकेदारी करता है। अप्रैल 2018 में इलाज के लिए चार पहिया वाहन गिरवनी रखकर गुप्तेश्वर निवासी एक व्यक्ति से एक लाख रुपए उधार लिए थे। एक चेक और 100 रुपए का स्टाम्प भी दिया था। उसने एक साल में रकम लौटा दिया। चेक व वाहन लौटाने के एवज में वह एक लाख रुपए और मांग रहा है।
बेटी कलाकार है, बैंकॉक भेजने के लिए पैसे नहीं
जबलपुर. कलाकार बेटी को बैंकॉक में हो रहे भारतीय संस्कृति यात्रा 2020 में भेजने के लिए नवनिवेश कॉलोनी गंगानगर निवासी पिता कलेक्टर से आर्थिक सहायता मांगी। मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे मनोज विश्वकर्मा ने कलेक्टर से इस कार्यक्रम में जाने के लिए सहायता मांगी। विश्वकर्मा ने कहा कि उनकी बेटी हंसली विश्वकर्मा शास्त्रीय नृत्य में पारंगत है। पिछले साल कोलकाता में हुई भारत संस्कृति यात्रा 2019 में प्रथम स्थान प्राप्त कर शहर का गौरव प्राप्त किया था। अब उसे बैंकॉक में प्रतिभागी बनकर जाने का अवसर मिला है। वह मजदूरी करता है। आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि वह पुत्री को भेज सके।
कलेक्टर कार्यालय में हुई सुनवाई ग्राम बंदरकोला निवासी किसान ने शिकायत दी कि वह दो बार किसान सम्मान निधि के लिए फॉर्म जमा कर चुका है लेकिन योजना का लाभ नहीं मिल रहा। पटवारी उचित जवाब नहीं देते। शिवनगर दमोहनाका निवासी सुजीत खरे ने शिकायत में कहा कि क्षेत्र के सार्वजनिक गार्डन पर भू माफियाओं के द्वारा कब्जा किया जा रहा है। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के छात्र योगेश साकेत ने अपनी शिकायत में कहा कि उसे छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता योजना की राशि नहीं मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो