scriptहोम एप्स: यहां मिलेंगे आपको लेटेस्ट डेकोर ट्रेंड और आइडियाज | Interior Design Home Decor Apps | Patrika News

होम एप्स: यहां मिलेंगे आपको लेटेस्ट डेकोर ट्रेंड और आइडियाज

Published: Dec 12, 2015 06:15:00 am

Submitted by:

sangita chaturvedi

यदि आप अपने घर को लेटेस्ट स्टाइल से डेकोरट करना चाहती हैं तो कुछ मुफ्त स्मार्टफोन एप्स की मदद ले सकती हैं…


यदि आप अपने घर को लेटेस्ट स्टाइल से डेकोरट करना चाहती हैं तो कुछ मुफ्त स्मार्टफोन एप्स की मदद ले सकती हैं…

माई ड्रीम होम एप की खासियत है कि यहां आपको सैकडों की तादाद में फ्री एचडी वॉलपेपर्स मिलेंगे। ये स्मार्टफोन पर लाइव वॉलपेपर की तरह काम करते हैं। यहां से आप कई तरह के लेटेस्ट डेकोर के बारे में जान सकते हैं। मॉडमाइंड्स की ओर से तैयार इस एप में लग्जीरियस घरों को प्राथमिकता दी गई है।

home decor



हाउस इंटीरियर
यदि आप घर का कंप्लीट मेकओवर करना चाहते हैं तो हाउस इंटीरियर एप को ट्राई कर सकते है। यह फ्री एप आपके इंटीरियर डिजाइनर की भूमिका निभा सकता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसकी मदद से आप दुनियाभर के आठ लाख से ज्यादा एक्टिव होम इम्प्रूवमेंट प्रोफेशनल्स से जुड़ जाते हैं।




इस एप के जरिए आप सत्तर लाख से अधिक हाई-रिजोल्यूशन तस्वीरों को भी डाउनलोड कर उसके अनुसार अपने घर को नया लुक दे सकते हैं। यह एप पांच लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और डेढ़ लाख से अधिक लोगों ने इसे फाइव स्टार रेटिंग दी है। यह एप उन लोगों के लिए भी काम का हो सकता है जो प्रोफेशनल इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते हैं और इस फील्ड के लोगों से जुड़े रहना चाहते हैं।


fashion interior 4


वॉल डेकोरेटिंग आइडियाज
जेलबॉक्स कंपनी द्वारा तैयार एंड्रॉइड एप वॉल डेकोरेटिंग आइडियाज आपको खाली दीवारों को चार चांद लगाने के गुर सिखाएगा। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें लार्ज, शेल्व्ज, वुड, मेटल, स्टिकर्स, आर्ट, पेंटिंग्स, क्राफ्ट्स, आउटडोर, मॉडर्न, हैंगिंग आदि श्रेणियों को शामिल किया गया है।

fashion interior 2


भले ही आपके कमरे का आकार छोटा हो या फिर आप अपार्टमेंट में रहते हो, यह एप आपकी दीवारों को सुंदर बनाने में काफी मदद करेगा। यहां हजारों की संख्या में सजी हुई दीवारों की तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं, जो आपकी मदद कर सकती हैं। साथ ही इससे आप घर में रखी फिजूल चीजों को डेकोर में इस्तेमाल करने के भी गुर सीख सकते हैं।


ट्रेंडिंग वीडियो