scriptखेत में टूट कर गिरी 11 केवी की लाइन, करंट से किसान की मौत | 11 KV line collapsed in farm, farmer dies due to current | Patrika News

खेत में टूट कर गिरी 11 केवी की लाइन, करंट से किसान की मौत

locationजबलपुरPublished: Nov 01, 2019 06:32:09 pm

Submitted by:

sudarshan ahirwa

ग्रामीणों का आरोप बिजली कम्पनी की लापरवाही से गई जान, पुलिस को करना पड़ा विरोध का सामना

11 KV line collapsed in farm, farmer dies due to current

11 KV line collapsed in farm, farmer dies due to current

जबलपुर. मझगवां थाना क्षेत्र के ग्राम घुघरी में 11 केवी की लाइन टूटकर खेत में गिरने से उसकी चपेट में आए किसान की मौत को लेकर हंगामा मच गया। घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने भारी बवाल मचा दिया। उनका आरोप था कि बिजली कम्पनी की लापरवाही के चलते किसान की जान गई है। कम्पनी के अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस को भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। काफी समझाइश के बाद ग्रामीण माने, जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए मामले को जांच में लिया है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम घुघरी निवासी किसान कौड़ीलाल (58) सुबह 10 बजे खेत के लिए घर से निकला था। दोपहर 2 बजे के लगभग खेत के ऊपर से गुजरी 11 केवी लाइन अचानक टूट कर गिर गई। किसान खेत में पड़ी लाइन को देख नहीं पाया और करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना के कुछ देर पहले बिजली कंपनी के कर्मचारी 11 केवी की टूटी लाइन का सुधार करने आए थे, लेकिन उन्होंने खेत में पड़े शव की सूचना ग्रामीणों को नहीं दी और सुधार कार्य कर वापस चले गए। शाम 4. 30 बजे जैसे ही खेत में कौड़ीलाल के शव के पड़े होने की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो ग्राम वासियों में आक्रोश फैल गया। घटना की सूचना पर पहुंची मझगवां पुलिस को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली के करंट लगने से किसान की मौत हुई है और उसकी पूरी जिम्मेदारी बिजली कंपनी की। बिजली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण अड़ गए। काफी समझाइश इसके बाद ग्रामीण शव को पीएम के लिए भेजने तैयार हुए।

घुघरी गांव में खेत में करंट लगने से किसान की मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली कंपनी की लापरवाही के चलते किसान की मौत हुई है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
सुखदेव धुर्वे, टीआई मझगवां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो