घर जा रही नाबालिग से सरेराह की अश्लीलता, अब हुआ ये हाल

घर जा रही नाबालिग से सरेराह की अश्लीलता, अब हुआ ये हाल

Lalit kostha | Publish: Sep, 12 2018 10:50:34 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

घर जा रही नाबालिग से सरेराह की अश्लीलता, अब हुआ ये हाल

जबलपुर। देश में दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामलों में जितनी सख्ती की जा रही है, वैसे ही इन मामलों में बढ़ोत्तरी भी हो रही है। जबलपुर जिले में ऐसी घटनाएं रोज हो रही हैं। फिर चाहे दुराचार कर बच्ची की हत्या करने का मामला हो या फिर किशोरी को प्रेमजाल में फंसाकर गैंगरेप करने का मामला। राज्य से लेकर केन्द्र सरकार इस पर रोज माथापच्ची कर रही हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर इन मामलों में कमी नजर नहीं आ रही है। हालांकि एक अच्छी बात ये सामने जरूर आई है कि कोर्ट द्वारा इन अपराधों में तत्काल न्याय दिलाने की प्रवृत्ति शुरू हो गई है। वहीं सख्त से सख्त सजा देकर दुष्कर्मीयों को चेतावनी भी दी जा रही है। ऐसा ही मामला मंगलवार को सामने आया है। जहां एक नाबालिग से छेड़छाड़ व अश्लीलता के मामले में कोर्ट ने सख्ती दिखाई है।

news fact-

जिला कोर्ट ने पॉक्सो एक्ट में सुनाई सजा
अश्लीलता पर दया की गुंजाइश नहीं, आरोपी को पांच साल जेल

यह है मामला-
जिला अदालत ने एक फैसले में कहा कि नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ व अश्लीलता करने वाले पर सजा के मसले में दया नहीं की जा सकती। पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश आरपी सोनी ने नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ के आरोप में बरेला थाना क्षेत्र निवासी युवक को 5 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई। कोर्ट ने उस पर 8 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया। 17 सितंबर 2016 को शाम 7 बजे बरेला थाना अंतर्गत 12 वर्षीय बालिका अपने घर जा रही थी। राह मेंं चरण सिंह नामक युवक ने उसे पकड़ लिया। उसका मुंह दबा कर उसके साथ अश्लील हरकतें, छेडख़ानी करने लगा। किसी की आहट पाकर आरोपित बालिका को छोडकऱ भाग गया। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया।

यहां कट्टा रखने पर एक साल की जेल
जिला अदालत ने कट्टा रखने के आरोपी को एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। जेएमएफसी अरविंद सिंह की कोर्ट ने पीएसएम कॉलेज परिसर निवासी युवक को आम्र्स एक्ट के तहत अपराधी करार दिया। आरोपी पर एक हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया। अभियोजन के अनुसार 18 जून 2008 को गढ़ा पुलिस ने सूचना पर मेडिकल कॉलेज परिसर में मकसूद को कट्टा लेकर अपराध की नीयत से घूमते पकड़ा। उसके पास से एक 12 बोर का कट्टा जब्त किया।

Ad Block is Banned