scriptदिन में करते थे रैकी, रात में तोड़ते थे ताला | 13 thieves in the city disclosed, three arrested | Patrika News

दिन में करते थे रैकी, रात में तोड़ते थे ताला

locationजबलपुरPublished: May 12, 2019 06:48:06 pm

Submitted by:

santosh singh

क्राइम ब्रांच ने तीन शातिर चोरों को दबोचा, सात थाना क्षेत्रों में हुई 13 चोरी की वारदातों का खुलासा
आरोपी की निशानदेही पर लैपटॉप, कैमरा, मोबाइल सहित 6.50 लाख के सोने-चांदी के जेवर जब्त

शहर में हुई 13 चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए एसपी निमिष

शहर में हुई 13 चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए एसपी निमिष

जबलपुर। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में दिन में घूम कर रैकी करने और रात में ताला तोडऩे वाले तीन शातिर चोरों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। तीनों से पूछताछ में शहर के सात थाना क्षेत्रों में हुई 13 चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लैपटॉप, कैमरा, मोबाइल सहित 6.50 लाख के सोने-चांदी के जेवर जब्त किए हैं। रविवार को एसपी निमिष अग्रवाल ने प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि सम्पत्ति के प्रकरणों में चिन्हित आरोपियों को लेकर बड़ा अभियान शुरू किया गया है।

अप्रैल से जून के बीच चोरी की वारदातें अधिक होती हैं

एसपी अग्रवाल ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में यह देखा गया है कि अप्रैल से जून के बीच चोरी की वारदातें अधिक होती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सम्पत्ति सम्बंधी प्रकरणों में पूर्व में चिन्हित आरोपियों के गुजर-बसर की जांच करायी जा रही है। क्राइम ब्रांच को भी चोरी की वारदातों को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर सिंधी कैम्प मरघटाई हनुमानताल निवासी कृष्णकुमार उर्फ केके.चौधरी, शोभापुर रांझी निवासी देवेंद्र विश्वकर्मा, और दमोह जिले के किसनगंज निवासी किशोरी यादव को गिरफ्तार किया। तीनों पेशेवर चोर हैं, उनकी गैंग का सूरतलाई माढ़ोताल निवासी अशोक चौधरी उर्फ कटोरा फरार होने में सफल रहा।

गिरफ्त में आए तीन आरोपियों से जब्त चोरी का माल
IMAGE CREDIT: patrika

इन थाना क्षेत्रों की चोरी की वारदातों का खुलासा
पूछताद में तीनों ने बताया कि वे अशोक के साथ मिलकर शहर में खमरिया, संजीवनी नगर, गोराबाजार, रांझी, तिलवारा, कैंट, सिविल लाईन क्षेत्र अंतर्गत कॉलोनियों और गॉव में 13 सूने मकानों का ताला तोडकऱ चोरी किए हैं। वे दिन में घूमकर इन मकानों को चिन्हित करते थे। आधी रात के बाद ताला तोडकऱ चोरी करते थे।
ये हुआ जब्त-
सोने के 5 कंगन, 2 हार, पांचाली, 11 अंगूठी, 3 चेन, 1 जोड़ झुमकी, 3 मगलसूत्र, 3 जोडी टाप्स, 2 जोड़ बाली, 1 लाकेट, 1 लौंग, 2 नथ, 1 टीका, 20 गुरिया और चांदी की 2 करधन, 7 जोड़ पायल, 10 सिक्के, 7 जोड़ बिछिया, 5 संतान साते की चूडियॉ, 27 सिक्के, 1 मछली, पान के पत्ते, सुपारी, बिछिया, सहित एक लैपटाप, चार्जर , सैटअप बाक्स, कैमरा, मोबाइल जब्त किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो