scriptdisclose : युवक से 6 लाख लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार, दो फरार | 2 robbers arrested for robbery 6 lakh, 2 absconding | Patrika News

disclose : युवक से 6 लाख लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार, दो फरार

locationजबलपुरPublished: Jul 07, 2019 11:09:00 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

अंतरराज्यीय चोर गिरोह की पाटन, सिहोरा व कोतवाली की वारदातों का खुलासा, सवा लाख रुपए जब्त

Bank loot case disclosed

बैँक लूट कांड का खुलासा

जबलपुर. पाटन सहकारी व सेंट्रल बैंक से बीते दिनों पैसे निकाल कर घर जा रहे युवक की कार से कस्बे में रुपए वाला थैला लेकर फरार हुए गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने दो गुर्गों को दबोचा है। दो की तलाश की जा रही है। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर 1.30 लाख रुपए जब्त किए। पूछताछ में इस गिरोह द्वारा सिहोरा व कोतवाली में भी इसी तरह की वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की है। दोनों को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

एसपी अमित सिंह प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि ये कंजर गिरोह बैंकों के आसपास नजर रखते हैं। जैसे ही कोई बड़ी रकम लेकर निकलता है, ये पीछा करते हैं। मौका पाकर रुपए से भरा बैग चोरी कर फरार हो जाते हैं। इस गिरोह ने आठ मई को ग्वारी निवासी विनोद सिंह ठाकुर की कार से 6.21 लाख रुपए वाला बैग पार किया था। गिरोह को पकडऩे के लिए एएसपी रायसिंह नरवरिया व एएसपी क्राइम शिवेश सिंह बघेल को प्रकरण की लगातार मॉनीटरिंग के निर्देश दिए थे। क्राइम ब्रांच ने शनिवार को पाटन से गिरोह के दो गुर्गों बुढ़ार शहडोल निवासी चंद्रीभान उर्फ बबलू और भोलगढ़ अनूपपुर निवासी पप्पू उर्फ आकाश को गिरफ्तार किया। वहीं इस गिरोह के अनूनपुर निवासी रन्नू उर्फ रंजीत कंजर और मघ्घू उर्फ रामनारायण कंजर की तलाश की जा रही है।

इन घटनाओं में भी रहे शामिल
इस गिरोह ने 20 मार्च 2017 में कोतवाली में एक कार से तीन लाख और फरवरी 2018 में सिहोरा में एक लाख रुपए इसी तरह से चोरी की थी। चोरी की वारदात में प्रयुक्त बाइक रन्नू कंजर की है। वह बाइक छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव में जब्त हो चुकी है।

ये है क्राइम रिकॉर्ड
गिरोह के गुर्गे पूर्व में ओमती में गिरफ्तार हो चुके है। गिरोह के लोग मोबाइल का प्रयोग नहीं करते है। इस गिरोह के खिलाफ मप्र के बुढार, शहडोल, अनूपपुर, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और झारखड में कई चोरी के प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। गिरफ्त में आए दोनों गुर्गे बुढ़ार शहडोल के हिस्ट्रीशीटर बदमाश हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो