scriptaccidents. 25 और ऐसे ओवर ब्रिज, जो बन सकते हैं हादसों का कारण | 25 and over bridges that can cause accidents | Patrika News

accidents. 25 और ऐसे ओवर ब्रिज, जो बन सकते हैं हादसों का कारण

locationजबलपुरPublished: Feb 27, 2020 11:03:37 am

Submitted by:

virendra rajak

भोपाल रेलवे स्टेशन के ओवर ब्रिज गिरने के बाद सामने आई जानकारी

Indian Railway: कमजोर हो रहा 50 साल पुराना ओवरब्रिज, कहीं भोपाल रेलवे स्टेशन की तरह यहां भी न हो जाए बड़ा हादसा

Indian Railway: कमजोर हो रहा 50 साल पुराना ओवरब्रिज, कहीं भोपाल रेलवे स्टेशन की तरह यहां भी न हो जाए बड़ा हादसा

दोषी अधिकारियों पर की जा रही है कार्रवाई

जबलपुर. भोपाल रेलवे स्टेशन में फुट ओवरब्रिज (एफओबी) गिरने की जांच पूरी हो गई है। अब दोषियों पर कार्रवाई होगी। घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे जोन के सभी फुट ओवरब्रिज की जांच कराई गई। इसमें 25 और ब्रिज किमजोर मिले हैं। सभी की मरम्मत के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों से कहा गया है कि दोबारा ऐसी घटना होने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। यह बात बुधवार को पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम शैलेन्द्र सिंह ने कहीं। वे पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
ये है मामला
पश्चिम मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले भोपाल रेल मंडल के भोपाल रेलवे स्टेशन पर 13 फरवरी को फुट ओवरब्रिज गिरने से सात-आठ यात्री गम्भीर रूप से घायल हुए थे। हादसे के बाद एफओबी की जांच करने और दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे।
तीन मंडल, 25 ब्रिज
उन्होंने बताया कि पमरे की ओर से कराए गए सर्वे में भोपाल, जबलपुर और कोटा मंडल में 25 फुटओवर ब्रिज कमजोर मिले हैं। तीनों रेल मंडलों को एफओबी को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए गए हैं। अधिकिारयों को समय-समय पर एफओबी का निरीक्षण करने और कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं।
वर्जन
भोपाल रेलवे स्टेशन पर ओएफबी गिरने की जांच पूरी हो गई है। जोन में 25 और एफओबी कमजोर मिले हैं। सभी की मरम्मत कराई जा रही है।
शैलेंद्र सिंह, जीएम, पमरे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो