scriptलगातार दूसरे दिन मिले 3 कोरोना पॉजिटिव | 3 corona positives found in Jabalpur for the second consecutive day | Patrika News

लगातार दूसरे दिन मिले 3 कोरोना पॉजिटिव

locationजबलपुरPublished: Aug 01, 2021 12:00:56 am

– केरल में संक्रमण बढ़ा तो शरह में अलर्ट हुआ अमला

corona

corona

जबलपुर. केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शहर में भी दो दिन से संक्रमण के मामले बढ़े हैं। शुक्रवार और शनिवार को लगातार 3-3 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। केरल में संक्रमण के फैलाव को देखते हुए शहर में प्रशासन अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग भी सतर्कता बरता रहा है। केरल से आने वाले लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। संदिग्ध लक्षण पर तुरंत जांच कराने के लिए कहा गया है। रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की भी रेंडम कोरोना सैम्पलिंग की जा रही है। शहर में लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने, बार-बार हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का नियम मानने के लिए कहा गया है।
भोपाल से आए अधिकारी, डेंगू संवदेनीशल क्षेत्र में गए
शहर में बारिश के बाद डेंगू के लगातार नए मामले सामने आने पर शनिवार को भोपाल से राज्य कीट विज्ञान डॉ. एमएम महरोलिया और डॉ. धर्मेन्द्र शहर पहुंचे। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. आरके पहारिया के साथ कीट विज्ञानियों ने डेंगू संवदेनशील क्षेत्रों में गए। प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। लार्वा और मच्छरों के बारे में जानकारी ली। कुछ नमूने भी लिए। इस दौरान अधिकारियों ने रांझी के बड़ा पत्थर, चंपानगर, इंद्रा बस्ती, दमोहनाका, शांतिनगर क्षेत्र का जायजा भी लिया।
मेडिकल कॉलेज में लंग कैंसर जांच शिविर कल से
नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के स्कूल ऑफ एक्सीलेंस इन पलमोनरी मेडिसिन (एसइपीएम) में 2 से 7 अगस्त तक लंग कैंसर जागरुकता और जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें फेफड़ों के कैंसर और सभी श्वास सम्बंधी रोगों की जांच और उपचार नि:शुल्क होगा। एसइपीएम के डायरेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार भार्गव के अनुसार रविवार को अंतराष्ट्रीय लंग कैंसर दिवस है। कैंसर से होने वाली मौतों में सबसे ज्यादा मौत फेफड़ों के कैंसर से होती है। ये पुरुषों में ज्यादा पाया जाता है। गलत उपचार और देर होने पर कैंसर के रोगी अंतिम समय में अस्पताल पहुंचते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो