scriptलॉक डाउन 2.0 में 3 मई तक नहीं बनेंगे तोप गोला बारूद, फैक्ट्री का आदेश जारी | 3 May 2020 lockdown 2.0: ammunition, guns productions stopped lockdown | Patrika News

लॉक डाउन 2.0 में 3 मई तक नहीं बनेंगे तोप गोला बारूद, फैक्ट्री का आदेश जारी

locationजबलपुरPublished: Apr 15, 2020 01:49:12 pm

Submitted by:

Lalit kostha

लॉक डाउन 2.0 में 3 मई तक नहीं बनेंगे तोप गोला बारूद, फैक्ट्री का आदेश जारी
 

ordnance factory

ordnance factory

जबलपुर। शहर की चारों आयुध निर्माणियों में तीन मई तक उत्पादन नहीं होगा। निर्माणियों के अधिकारियों की ओर से जारी संशोधित आदेश में कहा गया है कि 20 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा होगी। इस बीच अधिकारी-कर्मचारियों को बिना अनुमति या जानकारी दिए ड्यूटी स्टेशन (शहर) नहीं छोडऩे के लिए कहा गया है। मोबाइल या पोर्टल से जानकारी देने पर उन्हें निर्माणी में उपस्थित होना पड़ेगा। इस दौरान वर्क फ्रॉम होम भी जारी रहेगा।

फैक्ट्री के अधिकारियों ने जारी किया आदेश
आयुध निर्माणियों में तीन मई तक बंद रहेगा उत्पादन
ड्यूटी स्टेशन न छोड़ें अधिकारी-कर्मचारी


आयुध निर्माणी खमरिया, जीसीएफ, वीएफजे और जीआईएफ में 23 मार्च से लॉकडाउन है। पहले यह माना जा रहा था कि 14 अप्रैल के बाद निर्माणियों में सीमित संख्या के फॉर्मूले के आधार पर उत्पादन शुरू होगा, लेकिन आयुध निर्माणी बोर्ड के आदेश पर तीन मई तक बंद किया गया है। 506 आर्मी बेस वर्कशॉप, सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो सहित अन्य सैन्य संस्थानों में भी गतिविधियां बंद हैं।

 

3 May 2020 lockdown 2.0: ammunition, guns productions stopped in lockdown

इन्होंने जारी किया आदेश
ओएफके के लिए महाप्रबंधक के आदेश पर अपर महाप्रबध्ंाक बीबी सिंह ने तीन मई तक उत्पादन बंद रखने का आदेश जारी किया। जीसीएफ के उप महाप्रबंधक (प्रशासन एवं संरक्षा) दुष्यंत कुमार, वीएफजे के लिए सहायक कार्य प्रबंधक नित्येश शर्मा ने महाप्रबंधक के हवाले से आदेश जारी किया। जीआईएफ में मंगलवार शाम तक आदेश नहीं हो पाए थे।

करोड़ों का उत्पादन प्रभावित
जिले की आयुध निर्माणियों में प्रतिदिन 10 से 12 करोड़ रुपए का रक्षा उत्पादन होता है। 23 मार्च से लॉकडाउन के कारण काम बंद है। इस हिसाब से अब तक 230 करोड़ रुपए से अधिक का उत्पादन प्रभावित हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो