script

मोबाइल डिब्बे में आए 35 ग्राम साबुन की कीमत सुन चौंक जाएंगे आप

locationजबलपुरPublished: Jan 22, 2019 01:46:48 am

Submitted by:

santosh singh

मोबाइल नम्बर लकी ड्रा में चुने जाने की खुशखबरी सुना, 16 हजार का मोबाइल साढ़े चार हजार में देने का दिया था झांसा

thagi

thagi

जबलपुर. जालसाजों ने ठगी का नया-नया पैंतरा ढूंढ़ निकाला है। झांसे में लेने के लिए लोगों को तरह-तरह के लुभावने ऑफर सुनाए जाते हैं। ऐसा ही एक प्रकरण बेलखेड़ा क्षेत्र में सोमवार को सामने आया। कुछ दिन पहले क्षेत्र के युवक के मोबाइल पर एक कॉल आया। खुशखबरी सुनायी कि उसका नम्बर लकी-ड्रॉ में चुना गया है। उसे 16 हजार कीमत वाला मोबाइल साढ़े चार हजार में देने का ऑफर सुनाया। युवक जालसाज के झांसे में फंस गया। सोमवार को रस्टिर्ड डाक से उसे मोबाइल मिला। खुशी में पार्सल खोला तो मोबाइल डिब्बे से निकली सामग्री देख हक्का-बक्का रह गया।

35 ग्राम का कपड़ा साफ करने वाला साबुन निकला

बेलखेड़ा थाने में दी गई शिकायत में बम्हौरी गांव निवासी देवेंद्र मेहरा ने बताया कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर एक कॉल आया था। उसने बताया कि उसका मोबाइल नम्बर भाग्यशाली विजेताओं में चयनित हुआ है। कम्पनी ऐसे लोगों के लिए ऑफर लेकर आयी है। नामी कम्पनी का 16 हजार का मोबाइल महज 4500 रुपए में पड़ेगा। बुकिंग राशि भी रजिस्टर्ड डाक से मोबाइल मिलने के बाद देना होगा। देवेंद्र मेहरा खुशी से झूम उठा। सोमवार को सुबह दस बजे डाक कर्मी दिलीप सिंह ने मोबाइल का पार्सल आने की सूचना दी। वह डाकखाने पहुंचा। पेसे देने के बाद डिब्बा खोला तो उसमें कागजों में लिपटा 35 ग्राम का कपड़ा साफ करने वाला साबुन निकला। पते के तौर पर दिल्ली स्थित क्रेजियो टेलीशॉपिंग कम्पनी दर्ज है। पुलिस ने मामला जांच में लिया है।

इधर, चोरों ने दो घरों से नकदी सहित छह लाख के जेवर समेट ले गए
चोरों ने ग्वारीघाट और पनागर क्षेत्र में दो सूने घरों को निशाना बनाते हुए नकदी सहित सात लाख के जेवर समेट ले गए। दोनों ही प्रकरणों में पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। ग्वारीघाट पुलिस ने बताया कि अवधपुरी निवासी शिल्पा कौरव रविवार रात आठ बजे घर में ताला लगाकर मामा के घर चली गई थी। वहां से सोमवार को लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। घर का दरवाजा खुला मिला। अंदर अलमारी का लॉक टूटा था। उसमें रखे ढाई तोला मंगलसूत्र, ढाई तोला दो चूड़ी, ढाई तोला हार, दो तोला दो अंगूठी, डेढ़ तोला पांचाली, कान की एक तोला रिंग, चेन, झुमकी, कन्छड़ी, चांदी की एक किलो की बिस्किट, चांदी के 35 सिक्के, पायल, बिछिया लगभग छह लाख कीमती गायब थे।
गांव का घर खंगाल ले गए चोर
वहीं पनागर थाने में खमरिया निवासी देवेंद्र पटेल ने चोरी की शिकायत दर्ज करायी। बताया कि वह एमपी एचबी हाउसिंग बोर्ड में नौकरी करता है। बच्चों की पढाई की वजह से पनागर में किराए से रहता है। रविवार को खमरिया गांव गया था। वहां ताला लगाकर रात में पनागर चला गया था। सोमवार सुबह भतीजे शैंकी ने शिकायत कर बताया कि गांव वाले घर का ताला टूटा है। वह पहुंचा तो देखा कि अलमारी खुली थी। उसमें रखे सोने की चेन, चार लॉकेट, चांदी की तीन जोड़ पायल, बकुटा एक जोड़, तीन जोड़ी बंगरी, 20 हजार नकद गायब थे।