बारिश में दलदल बनी चार किलोमीटर सड़क

बारिश में दलदल बनी चार किलोमीटर सड़क

sudarshan ahirwa | Publish: Aug, 13 2018 06:30:00 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सतधारा से पान उमरिया रोड: दो जिलों के चार गांवों के लोग हलाकान

जबलपुर. सिहोरा. जबलपुर और कटनी जिले को जोडऩे वाली सतधारा से पान उमरिया रोड आधे-अधूरे निर्माण के चलते दलदल में तब्दील हो गई है। बारिश के चलते कच्ची सड़क की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि दलदल में आए दिन भारी वाहनों के फंसने से जाम लग जाता है। रविवार को सड़क में ट्रक के फंसने से जाम लग गया। करीब तीन घंटे तक वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप रहा। बाद में क्रेन और जेसीबी की मदद से ट्रक को कीचड़ से बाहर निकाला गया।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत रोड का भूमिपूजन दो माह पहले किया गया था। ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू करने के साथ सड़क पर मुरम तो डाल दी, लेकिन इसके बाद काम बंद कर दिया। शुक्रवार रात हुई बारिश के बाद करीब चार किलोमीटर सड़क दलदल बन गई। रोड की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि इससे पैदल नहीं निकला जा सकता। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त सड़क सतधारा गांव को पान उमरिया से सीधे जोड़ती है। ऐसे में आसपास बसे ग्रामीण इसी रोड से पान उमरिया पहुंचते हैं, लेकिन बारिश के बाद रोड ही हालत बद से बदतर हालत में हो गई है।
इन गांवों के लोग प्रभावित
सड़क की हालत खराब होने से सतधारा, देवरी, हरदी, कुर्करा सहित कटनी जिले के कई गांव के लोग परेशान हैं। ग्राम के गजेंद्र दीक्षित, रमेश बर्मन, नंदन जैन ने बताया कि रोड के दलदल बनने से गांवों के लोगों का जीवन नरक बन गया है। अधिकारियों ने ठेकेदार को काम तो दे दिया, लेकिन अधूरा काम होने से तीन से चार हजार की आबादी वाले गांवों का आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है।

फैक्ट फाइल
-सड़क की लंबाई : 4 किलोमीटर
-निर्माण कार्य की लागत : 8 करोड़ के करीब
-सड़का भूमिपूजन : जून 2018
-निर्माण एजेंसी : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

सतधारा से पान उमरिया रोड का निर्माण सितम्बर के बाद शुरू होगा। बारिश के कारण अभी ठेकेदार ने एक तरफ मुरम डालने का काम किया है। ठेकेदार को निर्देशित किया गया है, जहां पानी भर गया है, वहां जेसीबी से अलग कराए।
व्हीके श्रीवास्तव, जीएम, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

Ad Block is Banned