scriptउद्योगों का विस्तार तो मिलेगी 40 फीसदी सब्सिडी | 40 percent subsidy will be given for expansion of industries | Patrika News

उद्योगों का विस्तार तो मिलेगी 40 फीसदी सब्सिडी

locationजबलपुरPublished: May 11, 2020 07:31:42 pm

उद्योगपतियों से सीएम की चर्चा, जबलपुर की उद्योगपति अर्चना भटनागर के सुझाव को सराहा

Production can start in 125 industries operated in rural areas

Production can start in 125 industries operated in rural areas

जबलपुर. ‘कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच प्रदेश का कोई उद्योगपति अपने स्थापित उद्योग का विस्तार कर अतिरिक्त रोजगार सृजन करता है, तो उसे नए उद्योगों की तरह सब्सिडी मिलेगी। यह करीब 40 प्रतिशत होती है।’ यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण के बीच स्थापित उद्योगों की समस्याएं एवं नए उद्योगों को आकर्षिक करने के लिए सुझाव देने बनाई गई परामर्शदात्री समिति की बैठक में कहीं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रविवार को हुई बैठक में सब्सिडी सम्बंधी यह सुझाव इस समिति की सदस्य शहर की महिला उद्यमी अर्चना भटनागर ने दिया था।
प्रदेश सरकार ने औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की ओर से कोविड-19 वायरस के प्रदेश में स्थापित उद्योग पर होने वाले प्रभाव को ध्यान रखते हुए तथा राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए सुझाव देने के लिए परामर्शदात्री समिति गठित की है। इसमें महाकोशल क्षेत्र से अर्चना भटनागर एकमात्र सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि देश-विदेश के उद्योगपतियों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने महत्वपूर्ण सुझाव लिए। महिला उद्यमी भटनागर ने सुझाव दिया कि छोटे उद्योगों को लॉकडाउन में भारी नुकसान हुआ है। इसलिए इनके फिक्स खर्चों के लिए सरकार बैंकों से छह महीने के लिए टर्म लोन दिलाए। लगभग ढाई घंटे चली बैठक में उन्होंने कहा कि दूसरे देश खासकर चीन में काम कर रही कंपनियों को आकर्षित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की फर्म इन्वेस्टमेंट बैंक से सहयोग लें। चीन की एयरलाइन में मैग्जीन में प्रदेश की खासियत का विज्ञापन दिया जाए। निवेश के लिए सिर्फ इंदौर को केंद्रित नहीं किया जाए। जबलपुर और दूसरे शहर भी डेस्टीनेशन बताए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो