scriptब्याज की रकम ने डाली दोस्ती में दरार, फिर कत्ल करने  चाकू से किया 13 वार | 45 thousand were killed in the murder | Patrika News

ब्याज की रकम ने डाली दोस्ती में दरार, फिर कत्ल करने  चाकू से किया 13 वार

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2019 11:48:38 pm

Submitted by:

santosh singh

ब्याज पर दिए 45 हजार रुपए वापस नहीं करने के चलते हत्या, पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी का खुलासा

हत्या का खुलासा

हत्या का खुलासा

जबलपुर . ब्याज पर दिए 45 हजार रुपए वापस नहीं करने के चलते बेलबाग में हैरिसन लाल (42) पर चाकू से 13 वार किए थे। ये खुलासा शनिवार को बेलबाग पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी मनीष सोनखरे ने किया। उसने बताया कि हैरिसन से उसकी दोस्ती थी। उसे ब्याज पर पैसे दिए थे। छह महीने से वह न तो ब्याज दे रहा था और न ही पैसे वापस किए। घटना के समय वह पैसे मांगने पहुंचा था, लेकिन उसने देने से मना कर दिया तो उसकी हत्या कर दी।
गुरंदी से दबोचा गया
एएसपी राजेश त्रिपाठी ने बताया कि 27 फरवरी को न्यू कंचनपुर निवासी हैरिसन लाल की हत्या के बाद लोगों ने जिला पंचायत में सफाई कर्मी मनीष सोनखरे को वहां से भागते हुए देखा था। तभी से उसकी तलाश की जा रही थी। पुलिस ने मनीष को गुरंदी से उस वक्त दबोच लिया, जब वह पैसों के इंतजाम कर कहीं भागने वाला था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और वारदात के समय पहने गए कपड़े जब्त कर लिए हैं।
गहरी दोस्ती में पैसा बना विलेन
बेलबाग थाने के पीछे रहने वाले मनीष ने बताया कि कार्यालय से कुछ दूरी पर घोड़ा अस्पताल के पास हैरिसन अक्सर अपनी वैन खड़ा करता था। जिससे उसकी दोस्ती हो गयी थी। इसी दोस्ती में उसने हैरिसन को पैसे ब्याज पर दिए थे। एएसपी राजेश त्रिपाठी ने बेलबाग टीआइ समरजीत सिंह परिहार सहित टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
पिता-भाइयों के उकसाने पर की थी समीर ने हत्या
जबलपुर. हनुमानताल पुलिस ने छरछरा नल के पास दिव्यांग युवक की हत्या और दो पर जानलेवा वार करने वाले आरोपी को पुलिस ने शनिवार तडक़े गिरफ्तार कर लिया है। समीर ने दिव्यांग विक्की और उसके दोस्तों बादल व सोनू पर अपने पिता व भाइयों के उकसाने के बाद चाकू से वार किया था। हत्या के बाद से समीर के दोनों भाई और पिता फरार है। पुलिस ने उन तीनों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया है।
चाकू लेकर टूट पड़ा
पुलिस के अनुसार हड्डी गोदाम निवासी समीर रात 11 बजे झिन्ना मोहल्ले में घूम रहा था। वह स्मैक का लती है। उसे वहां देख बादल, सोनू और विक्की ने आपत्ति की। इसके बाद तीनों उसे पकड़ कर उसके घर ले जा रहे थे। रास्ते में समीर का पिता असलम, भाई अज्जू व अमजद उसे तलाशते हुए मिले। पिता और भाइयों को देखते ही समीर ने बादल, सोनू और विक्की पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार दिए। अस्पताल ले जाते समय विक्की ने दम तोड़ दिया था। सोनू और बादल की हालत गम्भीर है। पुलिस ने प्रकरण में चारों आरोपियों के खिलाफ 302,307, 294,34 भादंवि और एससीएसटी एक्ट का प्रकरण दर्ज करते हुए समीर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और समीर का खून से सना कपड़ा भी जब्त कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो