यहां है दुनिया की अनोखी-हाहाकारी सड़क! भीड़भाड़ वाले मार्ग पर वाहन चालकों का स्वागत करता है 48 फीट लम्बा गड्ढा

जबलपुर में एम्बुलेंस में भी चरमरा जाती हैं हड्डियां

By: shyam bihari

Published: 24 Aug 2020, 08:37 PM IST

जबलपुर। हिचकोले खाते वाहन, दोपहिया सवारों और पैदल चलने वालों को उछलकर लगती गिट्टी। नगर की सड़कों राहगीरों को कुछ ऐसे ही अनुभव हो रहे हैं। सड़कों में एक फीट गहरे से लेकर 48 फीट तक लम्बे और कई फीट चौड़े गड्ढे हो गए हैं। 'पत्रिकाÓ रिपोर्टर ने टेप लेकर सड़कों के गड्ढों को नापा तो चिंताजनक तस्वीर उभरी। कई सड़कों के तो परखचे उड़ गए हैं, गड्ढों के बीच सड़क ढूंढनी पड़ रही है। बेपरवाही का ये आलम है कि न तो नगर निगम ने बारिश के पहले सड़कों की मरम्मत कराई गई और न ही अब गड्ढे भरे जा रहे हैं।

48 फीट लम्बा गहरा गड्ढा
तिलवारा थाना के समीप मुख्य मार्ग में 48 फीट लम्बा गड्ढा हो गया है। इस स्पॉट पर आकर वाहनों का संतुलन बिगड़ जाता है। दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। तिलवाराघाट मार्ग पर शाह नाला के समीप सड़क में एक फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं। इस स्पॉट पर ढलान भी है। वाहनों का संतुलन बिगड़ जाता है, दुर्घटना का खतरा है। आईसीएमआर से लेकर मेडिकल अस्पताल होते हुए मेडिकल तिराहा तक सड़क के परखचे उड़ गए हैं। इस मार्ग में पहुंचकर मरीजों को सबसे ज्यादा तकलीफ हो रही है। धनवंतरि नगर चौक से साईं कॉलोनी मार्ग पर सड़क इस तरह धंस गई कि मिट्टी ऊ पर आ गई है। सड़क खराब होने के कारण आसपास की कई कॉलोनियों के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

परखचे उड़े
पंडा की मढिय़ा तिराहा के समीप सड़क के परखचे उड़ गए हैं। इस स्पॉट से त्रिपुरी, गढ़ा व पुरवा की सड़क भी उखड़ गई है। बारिश में गड्ढों में पानी भरा होने से भ्रम की स्थिति बन रही है और वाहन आपस में भिड़ रहे हैं। उखरी तिराहा के समीप सड़क उधड़ गई है, दो बड़े गड्ढे भी हो गए हैं। आए दिन इस स्पॉट पर सड़क दुर्घटना हो रही हैं। इसके बावजूद सड़क की मरम्मत तो दूर की बात गड्ढे भी नहीं भरे जा रहे हैं।

shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned