script5 साल की मासूम बच्ची का बलात्कार करने किया अपहरण, फिर कर दी निर्मम हत्या | 5 year old girl rape and horrible murder by young boy | Patrika News

5 साल की मासूम बच्ची का बलात्कार करने किया अपहरण, फिर कर दी निर्मम हत्या

locationजबलपुरPublished: Feb 21, 2020 11:20:15 am

Submitted by:

Lalit kostha

5 साल की मासूम बच्ची का बलात्कार करने किया अपहरण, फिर कर दी निर्मम हत्या

मेला दिखाने के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म

मेला दिखाने के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म

जबलपुर। मध्यप्रदेश के पिपरिया शहर में 31 अक्टूबर दिल दहला देने वाली घटना हुई थी। जो किसी को भुलाई नहीं जा सकती। बता दें कि 31 अक्टूबर कस्तूरबा वार्ड में घर के सामने भाई के साथ खेल रही एक पांच साल की बच्ची को अज्ञात युवक बहला फुसलाकर ले गया था। घटना पिपरिय के कस्तूरबा वार्ड बुधवार शाम 4 बजे की थी। जब मासूम बच्ची आशी अपने भाई निहाल के साथ घर के बाहर खेल रही थी। तभी आरोपी दीपक ने उसे बहलाफुसला कर वहां से ले गया था।

rape-15.jpg

न्यायालय ने सुनाई थी फांसी की सजा
31 अक्टूबर 2018 को 5 साल की बच्ची का अपहरण कर बलात्कार और फिर हत्या के आरोपी को जिला न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई थी। न्यायालय मीडिया प्रभारी, पिपरिया टीआई प्रवीण कुमरे, अधिवक्ता कमलेश पुरविया के अनुसार न्यायधीश केएन सिंह ने आरोपी दीपक किरार को धारा 302, 376, 363 पास्को एक्ट के तहत दोषी करार दिया था। 376 के तहत आरोपी को फांसी धारा 302 के तहत आजीवन कारावास, 363 के तहत 7 वर्ष का कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। फैसला आते ही पीडि़त का न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहे नगरवासियों ने राहत की सांस ली थी शुरूआत से ही अंतिम सुनवाई तक नागरिक सिर्फ फांसी देने की मांग पर अड़े हुए थे। तत्कालीन एडिशनल एसपी राकेश खाखा और पूर्व एसपी अरविंद सक्सेना ने मामले में चालान तैयार कर घटना के 2 हफ्ते बाद ही पेश कर दिया था मासूम बच्ची के साथ हुई इस घटना में स्थानीय अधिवक्ताओं ने आरोपी का वकील बनने से इनकार कर दिया था। इस कारण मामला जिला कोर्ट में चला गया था।

अब बदली 35 साल में सजा
पिपरिया में हुए मासूम की निर्मम हत्या पर आज हाइकोर्ट जबलपुर नए आदेश जारी किए है। जिसमें आरोपी फांसी की सजा को हाइकोर्ट ने 35 साल की कठोर सजा में बदल दिया है। साथ ही बिना छुट्टी के कटेगी अपराधी की सजा।

dilari_murder.jpg

31 अक्टूबर 2018 को 5 साल की मासूम बच्ची की हुई थी निर्र्मम हत्या, भाई के साथ खेल रही थी आशी
पुलिस ने सूचना पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ 363 का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। मंगलवारा पुलिस ने बताया कि कस्तूरवा वार्ड निवासी 5 वर्षीय आशी पिता लखन चौरसिया 6 वर्षीय भाई निहाल के साथ घर के बाहर खेल रही थी। पुलिस ने बताया कि आशी के काफी देर नही मिलने पर जब परिजनों ने खोजबीन की तो आशी के भाई निहाल ने बताया कि एक आदमी आशी को साइकिल पर बिठा कर ले गया है। खबर लगते ही मोहल्ले में हडक़ंप मच गया आस पास के नागरिक, परिजन सहित मंगलवारा पुलिस टीम ने बच्ची की तलाश में जुटे है। पुलिस ने सभी थानों को मैसेज कर दिया है। रात 9 बजे तक बच्ची का कोई सुराग नही मिल सका।


यह थी घटना
ये है मामला 31 अक्टूबर की शाम कस्तूरबा वार्ड में घर के बाहर खेल रहे मासूम बहन भाई में से आरोपी दीपक के 5 साल की बच्ची का अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी निर्मम हत्या कर दी थी। लाश रेलवे लाइन के उस पार कृषि उपज मंडी क्षेत्र में झाडिय़ों के बीच छिपा दी थी। इधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की। सीसी टीवी फुटेज से आरोपी की पहचान करने के बाद आरोपी को 3 नव 2018 को बुरहानपुर से गिरफ्तार किया गया। को बच्ची का शव मिलने पर बाजार बंद हुआ दरिंदे को फाँसी की मांग हुई। 8 माह 20 दिन में फैसला आया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो