script500 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार का खुलासा, इंकम टैक्स का छापा | 500 crore rupee found in madhya pradesh election 2018 | Patrika News

500 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार का खुलासा, इंकम टैक्स का छापा

locationजबलपुरPublished: Nov 14, 2018 12:35:43 pm

Submitted by:

Lalit kostha

500 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार का खुलासा, इंकम टैक्स का छापा

Make available on time loan

Make available on time loan

जबलपुर। आयकर विभाग ने दूसरे दिन मंगलवार को मदन महल स्थित एक बड़े कारोबारी के कार्यालय पर छापा मारा। इसके अलावा कारोबारी के फैक्ट्री, विज्ञापन एजेंसी, आटा मिल की भी सर्चिंग की। टीम को मौके से पांच लाख रुपए नकदी सहित लक्जरी वाहन और लेन-देन से सम्बंधित अन्य दस्तावेज मिले हैं।

news facts-

आइटी की कार्रवाई : खिलौना प्रतिष्ठान से भी 60 लाख जब्त
चार ठिकानों पर छापे, लक्जरी वाहन, नकदी व दस्तावेज जब्त
हवाला के 500 करोड़ रुपए से जुड़ा है मामला

वहीं, सोमवार को विक्टोरिया अस्पताल के पास स्थित खिलौना व्यापारी के यहां की गई कार्रवाई में टीम ने 60 लाख रुपए जब्त किए। मंगलवार को जबलपुर और भोपाल के आयकर इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक साथ मदन महल स्थित लोहे की कास्टिंग और इंजीनियरिंग का काम करने वाले बड़े कारोबारी के मदन महल स्थित कार्यालय, उमरिया-डुंगरिया स्थित फैक्ट्री, भंवरताल स्थित विज्ञापन एजेंसी और आटा मिल पर एक साथ दबिश दी। सूत्रों के अनुसार यहां भी लाखों की टैक्स चोरी पकड़ी गई।

देर रात तक चली सर्चिंग-
मदन महल स्थित इस कारोबारी के यहां देर रात तक चली सर्चिंग में कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए। शादी के लिए लॉन, चार लग्जरी कार मिलीं। इसके अलावा टीम ने फर्म से कुछ ऐसे दस्तावेज भी जब्त किए हैं, जो इंदौर और मुम्बई में किए गए भुगतान से जुड़े हैं। यह कार्रवाई पिछले दिनों ओमती पुलिस की ओर से हवाला के 15 लाख रुपए मामले में गिरफ्तार स्टेशनरी संचालक अतुल खत्री से पूछताछ के बाद हो रही है। यह पूरी कार्रवाई हवाला के 500 करोड़ रुपए से जुड़ी बताई जा रही है।

यह था मामला
ओमती पुलिस ने 27 अक्टूबर को घंटाघर के पास अतुल खत्री के यहां काम करने वाले मुकुल पटेल को दबोचा था। अतुल भाग निकला था। 29 को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर आयकर विभाग की इन्वेस्टीगेशन टीम के सुपुर्द किया था। अतुल पर दो करोड़ की पेनल्टी लगाई गई थी। पूछताछ में 250 व्यापारियों और बड़े प्रतिष्ठान संचालकों के नाम सामने आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो