scriptजबलपुर में कोरोना के 540 नए मरीज मिले, 6 की मौत, 500 बिस्तरों का कोविड सेंटर शुरू | 540 new patients found, 6 killed, 500 bed Covid Center started in jbp | Patrika News

जबलपुर में कोरोना के 540 नए मरीज मिले, 6 की मौत, 500 बिस्तरों का कोविड सेंटर शुरू

locationजबलपुरPublished: May 10, 2021 01:47:59 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर में कोरोना के 540 नए मरीज मिले, 6 की मौत, 500 बिस्तरों का कोविड सेंटर शुरू
 

Covid Center in jbp

Covid Center in jbp

जबलपुर। शहर में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज के रेकॉर्ड के बाद रविवार को संक्रमण ने कुछ राहत दी। स्वास्थ्य विभाग को जांच में 540 नए कोरोना मरीज मिले। शनिवार को 945 संक्रमित मिले थे। नए संक्रमित कम मिलने के साथ ही स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीज भी बढ़ गए। रविवार को 573 कोरोना मरीज डिस्चार्ज हुए। यह संख्या नए मिले संक्रमित से ज्यादा होने से भी राहत रही। छह लोगों की कोरोना से मौत हुई।

जिले में अभी तक 43993 व्यक्ति कोरोना की जकड़ में आ चुके हैं। इसमें से 38326 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कुल 485 लोगों की मौत हुई है। जिले में कोविड रिकवरी रेट 87.11 प्रतिशत है। कोरोना एक्टिव केस 6 हजार 3 है।

इधर, 500 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर शुरू

कोरोना के कम लक्षण और आइसोलेशन वाले मरीजों के प्रारंभिक उपचार के लिए रविवार को 500 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर प्रारंभ हो गया। माढ़ोताल में बने इस सेंटर का उद्घाटन सांसद राकेश सिंह, विधायक व जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया। सांसद सिंह ने इसका नाम रानी दुर्गावती कोविड केयर सेंटर रखा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह जबलपुरवासियों की ताकत एवं सकारात्मक प्रयासों का परिणाम है।

 

corona_new.png

सांसद सिंह ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते और तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए यह देखा जा रहा था कि जबलपुर में कोरोना के ऐसे संक्रमित मरीज जिन्हें गंभीर संक्रमण नहीं है किंतु उन्हें आइसोलेशन और प्रारंभिक उपचार की आवश्यकता है उनके लिए जबलपुर के शासकीय एवं निजी अस्पतालों में भी बिस्तर उपलब्ध नही हो पा रहे हैं। उनके लिए यह कोविड केयर सेंटर उपयोगी साबित होगा।

सेंटर में 500 कोविड संक्रमित मरीजो को रखा जा सकता है और साथ ही प्रारंभिक तौर पर 50 बिस्तरों में ऑक्सीजन भी उपलब्ध रहेगी। इसी तरह अधिक से अधिक बिस्तरों पर ऑक्सीजन कंस्ट्रेक्टर लगाए जाएंगे। यह सेंटर पूर्णत: एयरकूल्ड है। इस अवसर पर विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, अशोक रोहाणी, नंदनी मरावी, लखन घनघोरिया, संजय यादव, विनय सक्सेना, भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, नगर भाजपा अध्यक्ष जीएस ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, प्रभात साहू, डॉ जितेंद जामदार, डॉ राजेश धीरावाणी, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा उपस्थित थे।

कमिश्नर चंद्रशेखर ने किया निरीक्षण
कमिश्नर चंद्रशेखर ने रविवार को रानी दुर्गावती कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने इस कोविड केयर सेंटर की आवश्यकता, प्रासंगिकता व उपयोगिता के बारे में कमिश्नर को अवगत कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो