script5वीं-8वीं की परीक्षा शुरू : 40 प्रतिशत गैरहाजिर, 63 केंद्रों में चार हजार छात्रों ने दी परीक्षा | 5th-8th exams begin: 40% absent, 4000 students appeared for the exam in 63 centers | Patrika News
जबलपुर

5वीं-8वीं की परीक्षा शुरू : 40 प्रतिशत गैरहाजिर, 63 केंद्रों में चार हजार छात्रों ने दी परीक्षा

5वीं-8वीं की परीक्षा शुरू : 40 प्रतिशत गैरहाजिर, 63 केंद्रों में चार हजार छात्रों ने दी परीक्षा

जबलपुरJun 04, 2024 / 05:25 pm

Lalit kostha

school_exam.jpg

प्रतीकात्मक फोटो

जबलपुर . जिले में 5वीं और 8वीं की पुन: परीक्षा सोमवार से शुरू हो गईं। पहले दिन हिन्दू, अंग्रेजी और उर्दू विषय के प्रश्न-पत्र हुए। 63 केंद्रों में आयोजित परीक्षा में 6775 विद्यार्थियों को शामिल होना था, लेकिन 4013 छात्र ही शामिल हुए। जबकि 40 प्रतिशत 2762 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। सभी केंद्रों में प्रश्न-पत्र ऑनलाइन भेजे गए थे। परीक्षा केंद्र में प्रश्न-पत्र प्रिंट कराकर विद्यार्थियों को बांटे गए।
school
पेपर बांटने से पहले गुल हुई बिजली

ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय माध्यमिक गंगई स्कूल में प्रश्न-पत्र बांटने से पहले बिजली गुल हो गई। इससे शिक्षक और विद्यार्थी परेशान हो गए। आनन-फानन में दूसरे स्कूल से कनेक्शन लेकर प्रश्न-पत्र प्रिंट करा बांटे गए, तब परीक्षा शुरू हुई।
पानी के साथ दिया ग्लूकोज

सभी केंद्रों में परीक्षार्थियों को पानी के साथ ग्लूकोज भी दिया गया। लू से बचाने के लिए पेपर समाप्त होने के बाद भी सभी को पानी और ग्लूकोज दिया गया। डीपीसी योगेश शर्मा ने बताया कि एक परीक्षा केंद्र में बिजली गुल हुई थी, लेकिन तुरंत व्यवस्था कर ली गई, इसलिए परीक्षा समय पर शुरू हुई।

Hindi News/ Jabalpur / 5वीं-8वीं की परीक्षा शुरू : 40 प्रतिशत गैरहाजिर, 63 केंद्रों में चार हजार छात्रों ने दी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो