scriptश्रीराम ऑटो मॉल यार्ड में खड़े 70 वाहन जब्त | 70 vehicles seized in Shriram Auto Mall yard seized | Patrika News

श्रीराम ऑटो मॉल यार्ड में खड़े 70 वाहन जब्त

locationजबलपुरPublished: Jan 08, 2020 08:24:42 pm

Submitted by:

virendra rajak

आरटीओ ने की कार्रवाई, हाईवा और बसों पर भी कार्रवाई

rto.jpg
जबलपुर.बाहुबल के दम पर फाइनेंस वाहनों को सीज करने वाले सीजरों के खिलाफ बुधवार को भी आरटीओ ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई में बड़े सीजर श्रीराम ऑटो मॉल को निशाना बनाया गया। यहां 70 से अधिक ऐसे वाहन खड़े थे, जिनका लाखों रुपए का टैक्स बकाया था। इन वाहनों को सीजर ने वाहन मालिकों से लेकर यार्ड में खड़ा कर रखा था। जांच के दौरान कई ऐसे वाहन मिले, जो सालों से यार्ड में खड़े थे।
आरटीओ संतोष पॉल और उनकी टीम यार्ड में पहुंची। यहां उन वाहनों को सीज कर रखा गया था, जिनकी फाइनेंस की किश्त वाहन मालिकों ने नहीं चुकाई थी। जांच में पाया गया कि ऐसा एक भी वाहन नहीं था, जिसका टैक्स जमा हो। जिसके बाद वाहन जब्त किए गए। आरटीओ की टीम ने एक-एक वाहन का इंजन नम्बर और चेचिस नम्बर लिखा। यार्ड संचालक को हिदायत दी कि वाहनों को बिना आरटीओ की अनुमति के बेचा भी न जाए। जिन वाहनों को जब्त किया गया उनमें कार, जेसीबी, ट्रक, मिनी ट्रक, टाटा 407, पिकअप वाहन, क्रेन, जीप व अन्य वाहन शामिल हैं।
दो यार्ड पर की जा चुकी है कार्रवाई
आरटीओ की टीम ने 20 दिसंबर को मैहर यादव व नर्मदा यार्ड में छापा मारा था। यह सबसे बड़ी कार्रवाई थी। मैहर यादव के यार्ड में 198 व नर्मदा यार्ड में 27 वाहन ऐसे मिले, जिनका लाखों रुपए टैक्स बकाया था। इन दोनों यार्डों को भी टीम ने सीज किया था।
ओवरलोड मिले हाइवा, जुर्माना
करोंदा बाइपास पर जांच के दौरान डम्पर एमपी 20 एचबी 5870, एमपी 20 एचबी 5669, एमपी 49 एच 2408, एमपी 19 एच 2008, व एमपी 49 एच 1908 को रोका गया। जांच में उनके दस्तावेज तो सही थे, लेकिन सभी हाइवा ओवरलोड थे। जिस पर तत्काल उनके खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई की गई।
बकाया था कर, किया जब्त
टीम ने हाइवा क्रमांक एमपी 20 एचबी 1519 को रोका। दस्तावेजों की जांच की, तो पता चला कि उक्त हाइवा पर 80 हजार 987 रुपए का टैक्स बकाया था। उसे तत्काल जब्त कर लिया गया।
बस मिली बिना परमिट के और ओवरलोड
कार्रवाई के दौरान तेज रफ्तार में आ रही बस क्रमांक एमपी 20 पीए 1467 को रोका, तो देखा वह ओवरलोड थी। टीम ने बस चालक से जब बस के दस्तावेज मंगाए, तो पता चला कि बस के पास परमिट ही नहीं था। वह बिना परमिट लम्बे समय से चल रही थी। बस पर 31 हजार रुपए का टैक्स भी बकाया था।
वर्जन
श्रीराम फाइनेंस के यार्ड में खड़े 74 से अधिक वाहनों को सीज किया गया है। इन वाहनों पर लाखों रुपए का टैक्स बकाया था। इसके अलावा हाइवा, डम्पर और बसों पर भी कार्रवाई की गई है।
-संतोष पॉल, आरटीओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो