scriptआधा घंटे की महाआरती में 77 लाख रुपये हुए खर्च, वीवीआईपी मेहमानों के लिए हुआ आयोजन | 77 lakh rupees spent of VVIP guests half-hour narmada Maha Aarti | Patrika News

आधा घंटे की महाआरती में 77 लाख रुपये हुए खर्च, वीवीआईपी मेहमानों के लिए हुआ आयोजन

locationजबलपुरPublished: Jun 17, 2021 01:34:58 pm

Submitted by:

Lalit kostha

राष्ट्रपति दौरे के दौरान नर्मदा महाआरती पर 77 लाख रुपये हुए ज्यादा खर्चआरटीआई से हुआ खुलासा, वीवीआईपी मेहमानों की मौजूदगी में हुआ था भव्य आयोजन
 

narmada aarti ramnath kovind

narmada aarti ramnath kovind

जबलपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जबलपुर दौरे के दौरान आयोजित नर्मदा महाआरती में अनुमान से 77 लाख रुपये ज्यादा राशि खर्च कर दी गई। इसका खुलासा आरटीआई से हुआ है। एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने केन्द्र सरकार के संस्कृति विभाग के द्वारा एक साल में किए गए आयोजनों पर खर्च के संबंध में सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार कई आयोजनों में ज्यादा राशि खर्च हुई। 188 आयोजनों पर भारतीय संस्कृति विभाग ने 3 करोड़ 79 लाख रुपये खर्च किए।

आधा घंटे का था आयोजन-
नर्मदा तट ग्वारीघाट में 6 मार्च को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुई आरती में राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत कई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश व अन्य न्यायाधीश शामिल हुए थे। उनके अलावा कई राज्य अतिथि भी शामिल हुए थे। प्रदेश शासन ने आयोजन भोपाल की माध्यम संस्था के माध्यम से आयोजन किया था।

 

 

ramnath_kovind_01.jpg

फै क्ट फाइल-
-6 मार्च को हुआ था राष्ट्रपति का दौरा
-30 मिनट महाआरती में शामिल हुए थे राष्ट्रपति
-1.50 करोड़ रुपये के लगभग प्रदेश शासन ने आयोजन पर किए थे खर्च
-150 वाहन लगे थे दौरे में
-150 कमरे तीन होटल में किए गए थे बुक
-115 राज्य अतिथि हुए थे शामिल
-4 विमान आए थे

डेढ़ सौ वाहन लगे थे-
वीवीआईपी दौरे में डेढ़ सौ से ज्यादा वाहन लगे थे। ये वाहन सीजेआई के साथ ही अन्य हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के लिए भी लगाए गए थे। इनके अलावा अन्य राज्य अतिथियों के लिए जिला प्रशासन के स्तर पर व्यवस्था की गई थी। इसके साथ ही वीवीआईपी मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था के लिए तीन होटलों में डेढ़ सौ कमरों में ठहरने की व्यवस्था भी स्थानीय प्रशासन ने की थी।

दुनियाभर में प्रसारण-
वीवीआईपी मेहमानों की मौजूदगी में हुई नर्मदा महाआरती का प्रसारण देश समेत दुनियाभर में किया गया था। इसके लिए आईटी प्रोफे शनल की टीम लगाई गई थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो