scriptबैग में रखे रखे दस हजार रुपए बने आठ लाख…कैसे हुआ यह कारनामा | 8 lakhs seized | Patrika News

बैग में रखे रखे दस हजार रुपए बने आठ लाख…कैसे हुआ यह कारनामा

locationजबलपुरPublished: Apr 02, 2019 08:24:44 pm

Submitted by:

virendra rajak

कैसे हुआ यह कारनामा

8 lakhs seized

8 lakhs seized

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान फिर ट्रेन से जब्त हुई बड़ी रकम
जबलपुर, टे्रन में सवार तीन यात्री प्लेटफार्म पर उतरे। जीआरपी जवानांे ने उन्हें रोका। पूछताछ की। पूछा कि बैग में क्या है, तीनों ने बताया कि बैग में आठ से दस हजार रुपए है, लेकिन तीनों की आंखे कुछ और ही बोल रहीं थीं, जीआरपी को संदेह हुआ कि रकम और ज्यादा हो सकती है, फिर क्या तीनों को थाने ले जाया गया, तो वहां दस हजार की रकम आठ लाख में बदल गई।
जबलपुर, मदन महल रेलवे स्टेशन पर जनता एक्सप्रेस से मंगलवार तीन यात्री उतरे। तीनों बैग टांगे हुए थे। जीआरपी ने उन्हें रोका और पूछताछ की, तो उक्त यात्रियों ने बताया कि वे वसूली एजेंट हैं और उनके बैगों में आठ से दस हजार रुपए हैं। शंका होने पर तीनों को जीआरपी चौकी ले जाया गया। वहां बैग जांचे गए, तो तीनों के पास से कुल आठ लाख ११ हजार पांच सौ रुपए मिले। इसकी जानकारी तत्काल एफएसटी को दी गई। एफएसटी की टीम वहां पहुंची और रकम जब्त कर ली। तीनों ने बताया कि वे वसूली करते हैं और वसूली करके लौट रहे थे।
जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि एलटीटी से चलकर भागलपुर जाने वाली जनता एक्सप्रेस चार बजे मदन महल स्टेशन पहुंची। ट्रेन से तीन यात्री उतरे। प्लेटफार्म क्रमांक दो पर तैनात जीआरपी जवानों ने उन्हें रोका। तीनों बैग टांगे हुए थे। तीनों से बातचीत की, तो बातें संदिग्ध लगीं। तीनों को चौकी ले जाया गया। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम रतन नगर निवासी पुनीत सेठी, अंकित सेठी और मुकादमगंज निवासी भीमलाल गुप्ता बताया। बताया कि वे किराना दुकानों से वसूली का काम करते हैं और नरसिंहपुर, गाडऱवाड़ा, गोटेगांव आदि में वसूली करने गए थे। तीनों के बैग जांचे गए, तो पुनीत के बैग में एक लाख ८२ हजार रुपए, अंकित के बैग में दो लाख ८० हजार रुपए और भीमलाल के बैग में तीन लाख ४९ हजार ५०० रुपए मिले। इतनी रकम मिलने के बाद जीआरपी ने तत्काल एफएसटी को सूचित किया। एफएसएटी ने उक्त रकम जब्त कर जिला कोषालय में जमा करा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो