covid-19 update: सर्वोदय नगर और अन्ना मोहल्ला में 9 पॉजिटिव मिले, शहर का नया हॉट स्पॉट

सर्वोदय नगर और अन्ना मोहल्ला में 9 पॉजिटिव मिले, शहर का नया हॉट स्पॉट

 

By: Lalit kostha

Published: 09 May 2020, 11:31 AM IST

जबलपुर। रानीताल स्थित सर्वोदय नगर और अन्ना मोहल्ला कोरोना संक्रमण का नया संवेदनशील क्षेत्र बन गया है। इलाके में छह दिन में संक्रमण के 9 मामले सामने आ चुके हैं। 2 मई को अन्ना मोहल्ला और सर्वोदय नगर में चार नगर निगम के सफाई कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनके सम्पर्क में आए अन्ना मोहल्ला के तीन अन्य युवक भी जांच में संक्रमित मिले थे। एनआइआरटीएच से शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में सर्वोदय नगर के दो युवक संक्रमित मिले हैं। ये सफाई कर्मी बताए जा रहे हैं।

 

coronavirus_treatment_02.jpg

दो बच्चों की उपचार के दौरान मौत
मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई है। नरसिंहपुर और सिवनी जिले में एक-एक बच्चे की जांच के दौरान हालत गम्भीर मिलने पर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। गम्भीर हालत में भर्ती हुए बच्चों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दोनों बच्चों का कोरोना टेस्ट के लिए नमूना भेजा गया है। कोरोना पॉजिटिव के प्रोटोकॉल की पालना करते हुए शवों का अंतिम संस्कार किया गया। एक बच्चा करीब पांच माह और दूसरा तीन माह का था।

 

covid-19 update

13 संक्रमितों का फस्र्ट रिपीट टेस्ट निगेटिव
सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करीब 13 संक्रमितों के फस्र्ट रिपीट टेस्ट के नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। गाइडलाइन के अनुसार 14 दिन का निर्धारित समय पूरा होने पर रिपीट टेस्ट के लिए नमूने भेजे गए थे। सेकेंड रिपीट टेस्ट के लिए नमूने जा चुके हैं। इनकी शनिवार को रिपोर्ट आने की सम्भावना है।

 

covid-19 update

मेडिकल अस्पताल में 30 नमूनों से शुरू होगा टेस्ट
एनआइआरटीएच के बाद अब मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना संदिग्धों के नमूनों की जांच होगी। कलेक्टर भरत यादव के अनुसार मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के लिए लैब तैयार हो चुकी है। यह शनिवार से शुरू हो जाएगी। लैब की 30 नमूनों की जांच की प्रारंभिक क्षमता होगी। इसके बाद विस्तार होगा। आगे चलकर लैब में दो सौ से ढाई नमूनों की जांच हो सकेगी।

COVID-19 Covid-19 in india
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned