scriptचलती ट्रेन में अटकी 11 महीने के मासूम की सांसे, कोच में मचा हड़कंप, फिर हुआ यह.. | a child sick in movimg train | Patrika News

चलती ट्रेन में अटकी 11 महीने के मासूम की सांसे, कोच में मचा हड़कंप, फिर हुआ यह..

locationजबलपुरPublished: Feb 28, 2019 09:03:57 pm

Submitted by:

virendra rajak

अचानक बिगड़ गया था स्वास्थ्य, कटनी रेलवे स्टेशन पर दिया गया उपचार

train

train

जबलपुर. पुणे दानापुर एक्सप्रेस में 11 महीने के मासूम बालक अठखेलियां कर रहा था। वह कभी जोर से हंसता, तो कभी चुपचाप खेलने लगता। कोच में सवार अन्य यात्री भी उसकी अठखेलियों से प्रभावित हो गए और उसे खिलाने लगे, लेकिन एकाएक न जाने क्या हुआ कि उसकी सांसे अटकने लगी। यह देख मासूम के माता-पिता और दादा दादी घबरा गए। ट्रेन रफ्तार में थी, किसी को कुछ समझ नहीं आया कि क्या करें, तभी वह बेहोश हो गया। पूरी की पूरी कोच में हड़कंप मच गया। ट्रेन जैसे-तैसे सिहोरा रेलवे स्टेशन पहुंची, तो यह जानकारी जबलपुर स्टेशन के जरिए कटनी भिजवाई गई। ट्रेन कटनी पहुंची, तो वहां डॉक्टर्स की टीम ने मासूम का उपचार किया, जिसके बाद उसका स्वास्थ्य ठीक हुआ।

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12149 पूणे-दानापुर ट्रेन के बी 04 कोच की बर्थ न. 34, 35, 37, 38 पर शिशु तिवारी अपने 11 माह के बेटे अंश, पत्नी अर्चना, मां उमरावती व पिता शिवानंद के साथ पुणे से बक्सर की यात्रा कर रहे थे। दोपहर ढ़ाई बजे ट्रेन जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन यहां से रवाना हुई ही थी कि अचानक बच्चे की तबीयत खराब होने लगी। उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और वह बेहोश हो गया। इससे पूरी कोच में हड़कंप मच गया। पूरी की पूरी कोच इस प्रयास में लग गई कि बच्चे को आखिर कैसे उपचार मिले। सिहोरा स्टेशन पर यह जानकारी यात्रियों ने कोच कंडक्टर को दी। जिसके जरिए यह सूचना जबलपुर रेलवे स्टेशन के वाणिज्य कंट्रोल रूम पहुंची। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आनंद कुमार ने तुरंत कटनी में ट्रेन पर डॉक्टर को पहुचने का निर्देश दिया। जैसे ही यह गाड़ी कटनी पहुची तब तक रेलवे अस्पताल की चिकित्सक डॉ. पूजा अपनी मेडिकल टीम के साथ प्लेटफार्म पर पहुंच गयी, गाड़ी के आते ही चिकित्सा दल ने कोच में पहुंच कर अन्श की जांच की और उसे आवश्यक दवाएं दी। जिसके बाद परिजनों की सांस में सांस आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो