scriptभागवत कथा के लिए लगा रहे थे पंडाल, सीढ़ी से लगा करंट, मौत | A man's death during the preparation of Bhagwat katha | Patrika News

भागवत कथा के लिए लगा रहे थे पंडाल, सीढ़ी से लगा करंट, मौत

locationजबलपुरPublished: Dec 22, 2016 12:07:00 pm

Submitted by:

Abha Sen

सिहोरा थाना क्षेत्र के ग्राम इटमा की घटना, स्पीकर बांधने के दौरान लोहे की सीढ़ी ऊपर से ग़ुजरी 11 KV लाइन से टकरा गई।

death

death

सिहोरा। स्पीकर बांधने के दौरान लोहे की सीढ़ी ऊपर से ग़ुजरी 11 KV लाइन से टकरा गई। बिजली का तेज करंट लगने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीँ दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। घटना सिहोरा थाना अंतर्गत ग्राम इटमाधाम में ग़ुरूवार सुबह की है। 

जानकारी के मुताबिक ग्राम इटमाधाम में भागवत कथा का आयोजन होना था। जिसके लिए सामने पांडाल लग रहा था। सुबह 9 बजे के लगभग खितोला वॉर्ड नंबर 18 निवासी भगवानदास उर्फ मुन्ना साहू (59) और उसका साथी शिवम ठाकुर (22) खम्भे में स्पीकर बाँध रहे थे। उसी दौरान लोहे की 17 फुट ऊँची लोहे की सीढ़ी उठाते समय ऊपर से ग़ुजरी 11 केव्ही लाइन से टकरा गई। सीढ़ी जैसे ही बिजली के तार से टकराई तेज करंट के संपर्क में मुन्ना आ गया। तेज झटके के साथ मुन्ना वहीँ गिर पड़ा और उसकी मौके पर मौत हो गई। 

इलाज जारी
सीढ़ी पकड़े शिवम को भी तेज करंट लगा। उसका पैर सुन्न पड़ गया। उसकी आवाज सुनकर आसपास लोगों की भीड़ लग गई। घायल को निजी वाहन से सिहोरा हॉस्पिटल लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। सूचना पर घटना स्थल पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो