scriptA young man from Germany has become a hot issue in jabalpur | जर्मनी से आया युवक इस शहर में बन गया हॉट इश्यू | Patrika News

जर्मनी से आया युवक इस शहर में बन गया हॉट इश्यू

जबलपुर में जेटीपीसीएल सीईओ के बेटे के विवाह समारोह में आए थे विदेशी मेहमान, संक्रमित मेडिकल कॉलेज में भर्ती, जीनोम सिक्सेविंग के लिए भेजा नमूना

जबलपुर

Updated: December 07, 2021 08:20:13 pm

जबलपुर। विदेशों में तेजी से फैले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जर्मनी से जबलपुर शहर आया एक विदेशी नागरिक (28 वर्षीय पैट्रिक फिलिप) कोविड-19 पॉजिटिव मिला है। ये युवक जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन ऑफ काउंसिल लिमिटेड (जेटीपीसीएल) के सीईओ हेमंत सिंह के बेटे के विवाह समारोह में शामिल होने आया था। संदिग्ध लक्षण पर रविवार को नमूना जांच के लिए लिया गया था। देर रात मिली जांच रिपोर्ट में नमूने में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसके बाद सोमवार को सुबह संक्रमित को नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कोरोना वैरिएंट का पता लगाने के लिए संक्रमित का नमूना जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली स्थित प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है। कोविड पॉजिटिव जर्मन नागरिक के संपर्क में आए लोगों का नमूना भी जांच के लिए लिया गया है। इस बीच रविवार को नमूना देने में आनाकानी करने वाले 50 वर्षीय रशियन व्यक्ति की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव है।
पॉजिटिव रिपोर्ट पर हड़कंप, 40 से ज्यादा सेम्पलिंग
विदेशी नागरिक के कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी मिलने पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू की। संक्रमित के संपर्क में आए व्यक्तियों और शादी में शामिल 40 से ज्यादा लोगों के नमूने एकत्रित किए। इनकी जांच कराई जा रही है। इन्हें एहतियातन होम क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया है।
बड़ी लापरवाही, विदेशी नागरिकों की जानकारी नहीं दी
कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम में प्रशासन की ओर से विदेशी और ओमिक्रॉन प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों का एहतियातन आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी ने विवाह समारोह में आए विदेशी नागरिकों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी। विदेश से आए एक युवक के संदिग्ध लक्षण की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जाकर जांच की।
रैपिड टेस्ट के इनपुट पर दौड़ी टीम
बताया जा रहा है कि जर्मनी से आए युवक को सर्दी-जुकाम हुआ था। इस पर मेजबान ने युवक का रैपिड टेस्ट कराया था। इसमें रिपोर्ट निगेटिव थी। इसके जरिए विदेशी नागरिक होने की मिली जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग ने पीछा किया। सुहागी फीवर क्लीनिक से एक टीम अधारताल के सुभाष नगर स्थित जेटीपीसीएल सीईओ के घर भेजी गई। जहां, जाकर युवक का नमूना लेकर आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया। आरटीपीसीआर टेस्ट में युवक कोविड पॉजिटिव मिला।
कुछ लोग एहतियातन क्वारंटीन
बताया जा रहा है कि जेटीपीसीएल सीईओ के बेटे ने जर्मनी से पढ़ाई से की है। जर्मनी में साथ पढऩे वाले कुछ विदेशी युवक शादी में शामिल होने के लिए शहर आए हैं। कोरोना संक्रमित मिले युवक के साथ जर्मनी से एक महिला भी आयीं हैं। उसकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव होना बताया जा रहा है। इधर, शादी का रिसेप्शन रविवार को गोल बाजार में होने की जानकारी आयीं है। इसमें कई प्रभावशाली लोग और अधिकारी शामिल हुए थे। शादी में कुछ विदेशी नागरिकों से मिलें लोग एहतियातन कवारंटीन हो गए हैं।
बांधवगढ़ घमूने गए थे
बताया जा रहा है कि सीईओ के बेटे का विवाह समारोह कुछ दिन पहले वाराणसी में हुआ था। वहां पर भी जर्मन से आया युवक समारोह में शामिल था। उसके बाद जर्मनी से आए युवक और अन्य मेहमान बांधवगढ़ घूमने गए थे। उसके बाद विदेशी नागरिक शहर पहुंचे। परिजनों का दावा है कि जर्मनी से आए युवक को सर्दी होने पर अधारताल स्थित घर में क्वारंटीन कर दिया गया था।
सम्भागायुक्तकार्यालय में भी सैम्पलिंग
संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर के तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की भी एहतियातन जांच की जा रही है। सोमवार को कार्यालय खुलने पर स्वास्थ्य विभाग की कोविड सेम्पलिंग टीम संभागायुक्त कार्यालय पहुंची। जहां लगभग 70 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों के नमूने कोविड जांच के लिए एकत्रित किए। इनकी आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है।

Corona 3rd wave
Corona Update

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.