AAP के मंत्री ने कहा MP में चरमराई हैं स्वास्थ्य सेवाएं

  AAP के मंत्री ने कहा MP में चरमराई हैं स्वास्थ्य सेवाएं
Health Minister Satyendra Jain

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन ने उठाए सवाल, कहा- स्वास्थ्य सेवाओं में हो रहा भ्रष्टाचार, लोग दूसरे राज्य जा रहे इलाज कराने

जबलपुर। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमराई हुई हैं। अस्पतालों में न दवाएं उपलब्ध हैं न ही चिकित्सक। हालात यह हैं कि लोगों को अन्य प्रदेशों में इलाज कराने जाना पड़ रहा है जबकि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सरकार भरपूर पैसा दे रही है। यह बात अल्प प्रवास पर रविवार को शहर आए दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने पत्रकारों से चर्चा में कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली एवं मप्र की स्वास्थ्य सेवाओं में जमीन-आसमान का अंतर है। हम हर गली-मोहल्ले में लोगों को नि:शुल्क जांच की सुविधा दे रहे हैं, जबकि मप्र में स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ रहीं हैं। इसकी वजह यहां व्याप्त भ्रष्टाचार है।

2018 के चुनाव की तैयारी
जैन ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ रहा है। वर्ष 2018 के चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर रही है। प्रदेश के 40 जिलों में कार्यकारिणी की घोषणा हो चुकी है। 60 फीसदी जिलों में सर्किल प्रभारी बना दिए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा को दो से तीन सेक्टरों में बांटकर काम किया जा रहा है। बूथ स्तर पर भी कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा है। प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की ही तरह मप्र को भी भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाएगा।

कार्यकर्ताओं से मुलाकात
मंत्री जैन कुण्डलपुर में आयोजित कार्यक्रम में आचार्यश्री विद्यासागर महाराज से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। रविवार को दिल्ली रवाना होने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से सर्किट हाउस में मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मुकेश जायसवाल, आशीष सिंगरहा, विनीत झा, यास्मीन, पूजा गुप्ता, पूनम प्रसाद, आशीष पोद्दार मौजूद थे।


वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें -



MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned