scriptबेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन | About un employment Students protest against the government | Patrika News

बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन

locationजबलपुरPublished: Feb 24, 2020 12:39:45 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

कृषि विवि के छात्रों ने निकाली रैली, कमलनाथ सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, बढ़ी बेरोजगारी और रिक्त पदों की भर्ती न होने पर छात्र नाराज

About un employment Students protest against the government

About un employment Students protest against the government

जबलपुर।

बढ़ती बेरोजगारी, कृषि विभाग में रिक्तपदों की भर्ती न होने को लेकर कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों ने रविववार को मध्य प्रदेश सरकार के विरोध में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। हाथों में तख्तियां लिए छात्रों की यह रैली कृषि विश्वविद्याल से बिरसा मुंडा चौक आधारताल तक निकली जहां प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र गोपी आंजना ने कहा कि मध्यप्रदेश के कृषि विभाग में करीब ६ हजार पद खाली पड़े हैं फिर भी प्रदेश सरकार द्वारा पदों पर भर्ती नहीं की जा रही है। छात्रों की मांग है कि जल्द ही इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाए। यदि छात्रों की मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो मध्य प्रदेश के सभी कृषि छात्र मिलकर भोपाल में कमलनाथ सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

इस बार आर पार की लड़ाई

नाराज छात्रों ने कहा कि पहले भी कृषि मंत्री के सामने मांगे रखी थी। कृषि मंत्री द्वारा बार-बार आश्वासन देकर छात्रों को लौटा दिया जाता है। मगर इस बार सभी छात्रों का कहना है कि जब तक जॉब नहीं आएगी तब तक लगातार आंदोलन करेंगे। इस दौरान छात्र नेता अजय राय, प्रवीण पटले,लक्ष्मण लघुवंशी सहित अन्य छात्र मौजूद रहे।

यह है प्रमुख मांगे

सहायक संचालक कृषि, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, मृदा निरीक्षक, उद्यान विस्तार अधिकारी, ग्रामीण उद्वान विस्तार अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती की जाए। कृषि उपज मंडियों में मंडी सचिव के रिक्त पदों पर कृषि छात्रों की सीधी भर्ती की जाए। तहसील स्तर पर मृदाप्रयोगशाला में स्वीृत पदों पर कृषि छात्रों की नियुक्ति की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो