गजब का खेल, पैसे खातिर करा देते हैं एक्सीडेंट

गजब का खेल, पैसे खातिर करा देते हैं एक्सीडेंट
Fake Accident Insurance Claim

Santosh Kumar Singh | Publish: Sep, 18 2019 08:30:00 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

Accident:बीमा क्लेम घोटाला, पार्ट-टू अब ग्वारीघाट में, बेलबाग थाने में पहले से फेक 18 एक्सीडेंट के प्रकरण की चल रही जांच, एक ही एएसआई ने बेलबाग और अब गवारीघाट में एफआईआर दर्ज की

जबलपुर. शहर में बीमा क्लेम (Insurance Claim) घोटाले में रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। बेलबाग में एक ही स्थान पर एक जैसे 18 सडक़ हादसे (Accident) की गुत्थी जांच अधिकारी सुलझा भी नहीं पाए कि इस घोटाले का पार्ट-टू शुरू हो गया। इस बार ये खेल ग्वारीघाट में सामने आया है। यहां भी बेलबाग में पदस्थ रहे एएसआई ने ही इन हादसों की कायमी की है। यहां दो हादसों में बीमा क्लेम का दावा लगाया गया है। दोनों हादसों में दर्ज एफआईआर का मजमून और घटना का विवरण तक एक समान है। सिर्फ नाम और टक्कर मारने वाली बाइक का नम्बर बदला है। एएसपी सिटी ने इस नए मामलों को भी पुराने केस में शामिल कर जांच में लिया है।
नर्मदा स्नान करने जाते समय हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में 17 व 22 मई को दो हादसे बताए गए हैं। दोनों हादसों में काफी समानताएं हैं। दोनों में साइकिल चलाने वाले ने खुद का पेशा मजदूर बताया है और दोनों ही हादसों के घायल नर्मदा स्नान करने जा रहे थे। इसी तरह की बातें बेलबाग में भी सभी 18 बीमा क्लेम के प्रकरण में भी है। यहां भी सभी घायल मजदूर और साइकिल से होना बताए हैं। इस बार बीमा घोटालाबाजों ने निजी अस्पताल की बजाय लोगों की एमएलसी विक्टोरिया से कराया है।
एक का भी एड्रेस सही नहीं मिला
सभी सडक़ हादसों में एक बात और चौंकाने वाली ये है कि किसी भी प्रकरण के पीडि़त का एड्रेस सही नहीं मिला। बीमा क्लेम लेने वालों ने एफआईआर में भी अधूरा पता दर्शाया है।
केस-एक
घटनास्थल-ग्वारीघाट थाना से उत्तर दो किमी दूरी पर
घटना-17 मई 2019 की सुबह नौ बजे
एफआईआर-17 मई की शाम 4.50 बजे
घायल-साइकिल सवार मजदूर और उसका साथी
एक्सीडेंट करने वाली बाइक-एमपी 20 एनडी 1499 का चालक
चोटें-शिकायतकर्ता को सिर व बाएं पैर में, दोस्त को सिर में, दाये हाथ में व कमर में
शिकायतकर्ता का पेशा-मजदूरी
कायमी करने वाले-एएसआई
शिकायत में ये बताया-नर्मदा स्नान करने के लिए साइकिल से दोस्त के साथ जा रहे थे। पीछे से बाइक ने टक्कर मार दी। दोनों को विक्टोरिया में भर्ती कराया गया।
केस-दो
घटनास्थल-थाना से उत्तर-पश्चिम दो किमी दूरी पर
घटना-22 मई 2019 की सुबह 11 बजे
एफआईआर-22 मई 2019 की रात 11 बजे
घायल-साइकिल सवार मजदूर और पड़ोसन
एक्सीडेंट करने वाली बाइक-एमपी 20 एमजे 6122 का चालक
चोटें-शिकायतकर्ता को सिर, हाथ व पैरों में, पड़ोसन को सिर में, दायें हाथ में व कमर में
शिकायतकर्ता का पेशा-मजदूरी
कायमी करने वाले-एएसआई
शिकायत में ये बताया-नर्मदा स्नान करने के लिए साइकिल से पड़ोस में रहने वाली महिला के साथ जा रहा था। पीछे से बाइक ने टक्कर मार दी। दोनों को विक्टोरिया में भर्ती कराया गया।
वर्जन-
बीमा क्लेम घोटाले की जांच में कई बातें एक समान पायी गई है। ग्वारीघाट से भी जुड़े दो प्रकरणों की शिकायत मेरे पास पहुंची हैे। इसमें भी घायल साइकिल सवार और टक्कर मारने वाला बाइक सवार है। एएसआई सहित अन्य के बयान दर्ज करने के लिए तलब किया गया है।
राजेश त्रिपाठी, एएसपी, सिटी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned