आधारताल में दुर्घटनाग्रस्त होते बची महाकोशल एक्सप्रेस

आधारताल में दुर्घटनाग्रस्त होते बची महाकोशल एक्सप्रेस
train

awkash garg | Publish: Jun, 24 2016 11:53:00 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर से दिल्ली के लिए हुई थी रवाना, रेलपांत का टुकड़ा चक्का के नीचे आया, तीस मिनट रोककर हुई जांच फिर दी हरी झंडी

जबलपुर। जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन नई दिल्ली के लिए रवाना हुई महाकोशल एक्सप्रेस अधारताल के निकट दुर्घटना का शिकार होने से बची। आधारताल स्टेशन के पास रेल की पांतों के टुकड़े टे्रन से टकरा गए। स्थिति को भांप कर लोको पायलट ने तत्काल ही ट्रेन को रोका। ट्रेन में मौजूद पुलिस कर्मियों ने इसकी सूचना आरफीएफ और जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच की और लगभग तीस मिनट तक ट्रेन को रोका गया। ट्रैक को सही होने के बाद ट्रेन रवाना हुई। 


रेलवे स्टेशन से शाम 6.10 पर ट्रेन रवाना हुई थी और कुछ ही दूरी पर अधारताल स्टेशन के बीच ट्रेन से रेल पांतों के टुकड़े टकरा गए। मुख्य रेलवे स्टेशन से आधारताल स्टेशन के बीच यह घटना हुई।  रेल पांतों के टुकड़े टकराते ही चालक को असमान्य स्थिति का अंदेशा हुआ। ट्रेन के रूकते ही यात्रियों में भी दहशत मच गई। वे भी ट्रेन से उतर गए। इस बीच आरपीएफ के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने प्रारंभिक जांच के बाद आवश्यक सुधार किया। शाम 6.45 बजे के लगभग ट्रेन को रवाना किया गया।

तो दुर्घटनाग्रस्त हो सकती थी ट्रेन
मौके पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार यदि समय रहते लोको पायलट द्वारा ट्रेन को नियंत्रित नहीं किया जाता तो इससे ट्रेन भी दुर्घटना का शिकार हो सकती थी। अभी इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर पांतों के टुकड़े कैसे टूटे हुए पाए गए।

ट्रेन को सुरक्षा के लिहाज से रोका गया था और पटरी पर टुकड़ें भी पाए गए हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
- सुरेन्द्र यादव, सीपीआरओ डब्लूसीआर जबलपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned