scriptअदिति का सपना, चिकित्सक बनकर मानव सेवा करना | Aditi's dream, becoming a physician and serving human beings | Patrika News

अदिति का सपना, चिकित्सक बनकर मानव सेवा करना

locationजबलपुरPublished: May 15, 2019 12:46:41 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

बारहवीं स्टेट मेरिट में जीव विज्ञान समूह में सातवां स्थान किया प्राप्त

Aditi's dream, becoming a physician and serving human beings

Aditi’s dream, becoming a physician and serving human beings

जबलपुर।
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित किए गए रिजल्ट में बारहवीं कक्षा में जीव विज्ञान समूह की छात्रा अदिति उप्पल ने मेरिट में सातवंा स्थान प्र्राप्त किया। एक तरह से अदिति ने जिले की राज रखी। अदिति ने कुल 469 अंक प्राप्त किए। चिकित्सक डॉ.विनीता उप्पल एवं शिक्षकीय पेशे से जुड़े प्रदीप की प्यारी बेटी बचपन से ही मेधावी रही। अदिति ने बताया कि वह प्रतिदिन 8 घंटे की पढ़ाई करती थी। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों और गुरुओंं के मार्गदर्शन को दिया। उसने बताया कि हाल ही में नीट का एग्जाम दिया है। और उसे पूरी आशा है कि वह नीट में सफल होगी। उसकी ख्वाईश है कि आगे चलकर मां की तरह डॉक्टर बनकर मानव सेवा करे। अदिति ने छात्रों से कहा कि हमेशा पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर नियमित अभ्यास से सफलता अवश्य प्राप्त की जा सकती है।
बारहवीं में जिले में इन्होंने किया टॉप
कला समूह में शासकीय मॉडल स्कूल के छात्र सदफ हुसैन ने 442 अंक प्राप्त कर पहली रैंक अर्जित की। मॉडल स्कूल की ही तनु कोल ने 425 अंक के साथ दूसरी रैंक प्राप्त की। साइंस समूह में स्नेहा विश्वकर्मा तान्या कान्वेँट स्कूल पाटन 471 अंक पहली रैंक, शिवानी साहू मॉडल स्कूल 470 अंक दूसरी रैंक, सत्यम साहू मॉडल स्कूल 468 अंक तीसरी रैंक, कामर्स समूह में श्रेयांस पांडे महाराष्ट्र हाईस्कूल राइटटाउन 467 अंक पहली रैंक, सेजल साहू गुरुनानक हाईस्कूल मढ़ाताल 460 अंक के साथ दूसरी रैंक, कृषि समूह से आलोक चतुर्वेदी शासकीय मॉडल स्कूल 437 अंक के साथ पहली रैंक प्राप्त की। इसी तरह होमसाइंस समूह से जीनत अफरोज दर्शगाह इस्लामी स्कूल 422 अंक के साथ पहली पोजीशन पर रही।
20 हजार छात्रों ने दी थी परीक्षा
विदित हो कि बारहवीं कक्षा में जिले से 20 हजार 737 छात्रों ने परीक्षा दी थी। पिछले वर्ष परीक्षा परिणाम में मेरिट सूची से जहां जिले का सूपड़ा साफ हो गया था वहीं इसबार सिर्फ एक छात्रा ही मेरिट में अपना स्थान बना सकी। जीव विज्ञान समूह में अदिति उप्पल ने सातवां स्थान प्राप्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो