scriptकाश हर माह शहर आएं वीवीआईपी, दिखने लगेगा विकास | Administration alert regarding President's arrival in the city | Patrika News

काश हर माह शहर आएं वीवीआईपी, दिखने लगेगा विकास

locationजबलपुरPublished: Feb 28, 2020 07:03:00 pm

Submitted by:

prashant gadgil

राष्ट्रपति के शहर आगमन को लेकर प्रशासन अलर्ट, सड़कें होने लगीं व्यवस्थित
 
 

jabalpur

जबलपुर मार्ग

जबलपुर . शहर में वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है। क्षेत्र में सड़क से लेकर स्ट्रीट लाइट समेत अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त हो रहा है। एयरपोर्ट मार्ग से लेकर सिविल लाइन, इंदिरा मार्केट, कलेक्ट्रेट और राइट टाउन क्षेत्र में सड़कों को सपाट किया जा रहा है। मैस्टिक एस्फाल्ट की परत बिछाकर चौराहों को दुरुस्त किया जा रहा है। स्ट्रीट लाइट सुधारी जा रही हैं। यातायात के अवरोधक हटाए जा रहे हैं। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस महकमा तैयारी में जुट गया है। दौरे को लेकर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एके मित्तल भी समीक्षा कर चुके हैं। एेसे में डुमना एयरपोर्ट से लेकर समूचे रूट की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
चौराहों में लगा रहे मैस्टिक एस्फाल्ट
हाईकोर्ट चौराहा से लेकर बंदरिया तिराहा में मैस्टिक एेस्फाल्ट की लेयर बिछाई गई है। शहर के कई और प्रमुख चौराहों को दुरुस्त करने के लिए ये लेयर बिछाई जा रही है। इस तकनीक से बनी सड़कों में टूट-फू ट कम होती है। सूत्रों के अनुसार शहर के कुछ और प्रमुख चौराहों में मैस्टिक एेस्फाल्ट की लेयर बिछाने की तैयारी है।
तेजी से हो रहा सड़क निर्माण व पेंच वर्क
बारिश के बाद खस्ताहाल हुई सड़कों में से ज्यादातर को अभी तक दुरुस्त नहीं किया गया था। लेकिन राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर अब उनके प्रस्तावित रूट व समीपस्थ सभी सड़कों के निर्माण व पेंच वर्क का काम तेजी से हो रहा है। सिविल लाइन क्षेत्र में, एयरपोर्ट मार्ग, कलेक्ट्रेट के आसपास व मानस भवन क्षेत्र में सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है।
हटाए जा रहे हैं यातायात के अवरोधक
राष्ट्रपति के दौरे के प्रस्तावित रूट व आसपास के मार्गों में सड़क व फु टपाथ पर से कब्जा हटाने की नियमित कार्रवाई की जा रही है। निगम का अतिक्रमण निरोधी दस्ता चार दिन से नियमित कार्रवाई कर रहा है। इस दौरान अब तक दो सौ से ज्यादा कच्चे-पक्के अतिक्रमण हटाए गए हैं।
प्रमुख मार्गों की सफाई पर फोकस
शहर के प्रमुख मार्गों व सावर्जनिक स्थानों की सफाई पर भी विशेष फोकस किया जा रहा है। निगम के स्वास्थ्य विभाग को स्पष्ट निर्देश दिया है कि सफाई को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो