scriptAdmission: BALLB कोर्स में प्रवेश के लिए EWS कोटे की अनदेखी | Admission: Ignoring EWS quota for admission to BALLB course | Patrika News

Admission: BALLB कोर्स में प्रवेश के लिए EWS कोटे की अनदेखी

locationजबलपुरPublished: Sep 03, 2021 12:13:07 pm

Submitted by:

Lalit kostha

Admission: BALLB कोर्स में प्रवेश के लिए EWS कोटे की अनदेखी

BALLB course

BALLB course

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के लॉ विभाग द्वारा बीएएलएलबी कोर्स में प्रवेश के लिए जारी की गई सूची को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई है। छात्रों ने विभाग पर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) को प्रवेश प्रक्रिया में आरक्षण का लाभ न देने की बात कही है। छात्रों ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग ने प्रवेश में इसे भी शमिल करने की बात कही है। दस फीसदी आरक्षण का लाभ दिए जाने का नियम है। लेकिन हाल ही में जारी की गई सूची में अन्य वर्ग का तो उल्लेख किया गया है लेकिन कमजोर वर्ग का कहीं उल्लेख नहीं किया गया है। विभाग द्वारा 80 आवेदकों की सूची जारी की गई है।

रादुविवि : प्रवेश सूची को लेकर छात्रों में नाराजगी, प्रबंधन पर आरोप

मेरिट सूची में अंक प्रदर्शित नहीं
बीएएलएलबी पाठ्यक्रम में चयन का आधार 12वीं के अंकों के आधार पर होता है। विभाग द्वारा छात्रों की जारी की गई मेरिट सूची में आवेदन क्रमांक के साथ छात्र और पिता का नाम तो दर्ज किया गया है लेकिन छात्रो को 12वीं में कितने अंक मिले हैं जिसके आधार पर उनका चयन किया गया है इस बात का कहीं उल्लेख नहीं किया गया है। इसे लेकर छात्रों में सूची में गोलमाल की आशंका व्यक्त की जा रही है। विभाग ने इस मामले में सफाई दी कि अन्य केटेगरी के साथ ही ईडब्ल्यूएस का भी प्रावधान था लेकिन छात्रों ने ईडब्ल्यूएस से जुड़े आवश्यक दस्तावजों को प्रस्तुत नहीं किया। कुछ ने लगाए भी तो वे गलत थे।

मेरिट के अंकों को प्रदर्शित नहीं किया गया। विभाग में इसकी जानकारी उपलब्ध है। छात्र जान सकते हैं। प्रवेश प्रक्रिया में ईडब्ल्यूएस की निर्धारित कंडीशन को अभ्यार्थियों ने पूरा नहीं किया है।
– डॉ. ममता रॉव, एचओडी, लॉ डिपार्टमेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो