scriptवकील की गोली मारकर हत्या, यहां वकीलों ने कर दिया काम बंद: देखें वीडियो | advocate murder live: advocate protest against killing | Patrika News

वकील की गोली मारकर हत्या, यहां वकीलों ने कर दिया काम बंद: देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Oct 11, 2019 10:54:28 am

Submitted by:

Lalit kostha

वकील की गोली मारकर हत्या, यहां वकीलों ने कर दिया काम बंद: देखें वीडियो
 

advocates strike

वकीलों की हड़ताल

जबलपुर. राज्य के वकील शुक्रवार को अदालतों में पैरवी नहीं कर रहे हैं। प्रदेश के वकीलों की नियामक संस्था स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन शिवेंद्र उपाध्याय ने मंदसौर के वकील युवराज सिंह की हत्या के विरोध में यह आह्वान किया है। उपाध्याय ने कहा कि इस वारदात ने वकीलों की सुरक्षा पर फिर यक्ष प्रश्नचिन्ह लगा दिया। उन्होंने मांग की कि प्रस्तावित एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट जल्द बनाकर लागू किया जाए।

सौंपेगे ज्ञापन-
बार काउंसिल के आह्वान का समर्थन करते हुए मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन पटेल, सचिव मनीष तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष परितोष त्रिवेदी, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक, सचिव राजेश तिवारी ने मंदसौर की घटना की भत्र्सना करते हुए जल्द प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की। वकीलों से शाङ्क्षतपूर्ण तरीके से न्यायिक कार्य से विरत रहने का आग्रह किया गया। जूनियर लॉयर्स एसोसिएशन के मुकंद पांडे ने वकीलों की सुरक्षा के लिए उन्हें पिस्टल देने की मांग दोहराई। अधिवक्तागण शुक्रवार को दोपहर एक बजे प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर प्रोटेक्शन एक्ट की मांग दोहराएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो