script72 घंटे की total lockdown के बाद, हवा हुई सोशल डिस्टेंसिंग | After 72 hours of total lockdown, social distancing airs | Patrika News

72 घंटे की total lockdown के बाद, हवा हुई सोशल डिस्टेंसिंग

locationजबलपुरPublished: Apr 29, 2020 11:36:38 am

Submitted by:

santosh singh

-होम क्वारंटाइन के उल्लंघन और राशन वितरण की अफवाह उड़ाने वालों के खिलाफ एफआईआर

bazar.jpg

lockdown

जबलपुर। 72 घंटे की टोटल लॉकडाउन के बाद मंगलवार को तीन घंटे की आंशिक छूट में सब्जी, दूध व जरूरी किराना आदि के लिए भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग को हवा में उड़ा दिया। भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए जहां पुलिस वालों को मशक्कत करनी पड़ी। वहीं मुनाफाखोरों ने जमकर फायदा उठाया और मनमाने दाम पर सामान बेचे। किराना दुकान, जनरल स्टोर, दवा दुकान, फल व सब्जी मंडी में थोक व फुटकर के रेट में मनमाने अंतर दिखे। प्रशासन को अपनी रणनीति बदलनी होगी।
क्वारंटाईन के दौरान निकला था बाल कटवाने
बेलखेड़ा थानांतर्गत बसेड़ी गांव में होशंगाबाद से लौटने पर 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किए गए युवक को गांव में घूमना महंगा पड़ा। बेलखेड़ा पुलिस के अनुसार गांव के दिनेश कुमार चढ़ार ने थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई कि गाव का कुशल श्रीवास्तव को कोराना संक्रमण के चलते होशंगाबाद से लौटने पर चिकित्सकों ने 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया है। बावजूद वह घर में न रहते हुए गांव में घूमते हुए नाई के घर बाल कटाने गया था।

lockdown.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

मनमाने दाम सब्जी वालों ने वसूले-
आंशिक छूट में ठेले वालों ने सब्जियों के मनमाने कीमत वसूल किए। वहीं किराना दुकान पर भी लोगों ने मनमाने कीमत दिए। जबकि इससे पहले सब्जी वालों को गली-मोहल्ले व किराना दुकानों को सुबह-शाम खोलने की दी गई अनुमति में इस तरह की कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं टूटती दिखी थी।
अब यह लिया गया निर्णय-
्बिना मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग तोडऩे वालों से पुलिस 100 से 250 रुपए का जुर्माना वसूल सकती है। वहीं कंटेंमेंट क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा जाएगा। यहां निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद की जा रही है। पास की भी समीक्षा की जा रही है। कई लोगों को पास जारी कर दिया गया है, जो इसका दुरुपयोग कर रहे हैं।

ranjhi.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

राशन वितरण की अफवाह फैलाने पर एफआईआर
रांझी थानांतर्गत बिलपुरा वार्ड नम्बर 78 में राशन दुकान से राशन वितरण की अफवाह उड़ाने झंडा चौक निवासी गेंदालाल के खिलाफ नायब तहसीलदार रांझी के कार्यालय में पदस्थ अमित पटेल ने शिकायत दर्ज कराई। बताया गया कि मंगलवार को रांझी के बिलपुरा वार्ड में झंडा चौक निवासी गेंदालाल द्वारा कोरोना आपदा के चलते राशन मिलने की अफवाह उड़ा दी गई थी। इससे वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हेा गए थे। पुलिस ने मामले में धारा 188, 269, 270 भादवि का प्रकरण दर्ज कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो