scriptSCAM-आखिर क्यूं दागी पर मेहरबानी दिखा रही बिजली कम्पनी | After all, the power company showing the tainted smile | Patrika News

SCAM-आखिर क्यूं दागी पर मेहरबानी दिखा रही बिजली कम्पनी

locationजबलपुरPublished: Feb 13, 2018 12:58:58 am

Submitted by:

santosh singh

दागी मुख्य महाप्रबंधक अजय शर्मा को डायरेक्टर बनाने की फाइल पहुंची ऊर्जा विभाग

Scam

घोटाला

 

जबलपुर. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी अंतर्गत 600 करोड़ की आरएपीडीआरपी योजना को पलीता लगाने के मामले में लोकायुक्त की जांच में घिरे मुख्य महाप्रबंधक अजय शर्मा पर मेहरबानी दिखाने का दौर जारी है। सूत्रों के मुताबिक मार्च में रिटायर हो रहे शर्मा को कम्पनी में कमर्शियल डायरेक्टर बनाने की तैयारी चल रही है। इसकी फाइल भी ऊर्जा विभाग को भेज दी गई है। इसमें नियमों को शिथिल कर शर्मा को डायरेक्टर बनाने की संस्तुति की गई है।

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी में डेढ़ साल से डायरेक्टर के दो पद खाली चल रहे हैं। डायरेक्टर कमर्शियल एके पांडे और टेक्निकल एसके यादव का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से नई भर्ती नहीं हुई है। अब डायरेक्टर कमर्शियल के पद पर प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक अजय शर्मा को बिठाने की जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। यही कारण है कि अजय शर्मा को वरिष्ठता सूची में 11वें नंबर पर होने के बाद भी परचेज के साथ कमर्शियल का भी प्रभार सौंपा गया है।

डायरेक्टर के लिए ये है योग्यता
कम्पनी में डायरेक्टर के पद के लिए तीन साल या फिर 65 वर्ष की अधिकतम उम्र निर्धारित है। इसके लिए सीजीएम के पद से रिटायर्ड अधिकारी ही आवेदन कर सकता है। अजय शर्मा का मूल पद अभी अधीक्षण अभियंता का है। इसके चलते कम्पनी की तरफ से ऊर्जा विभाग को भेजे गए प्रस्ताव में डायरेक्टर पद पर नियुक्ति के लिए नियमों में शिथिलता की अनुमति मांगी गई है।

कई गम्भीर शिकायतों की लोकायुक्त कर रही जांच
लोकायुक्त ने 600 करोड़ रुपए के आरएपीडीआरपी सहित 127 करोड़ के सीसीएनबी, आईपीडीएस सहित ऑनलाइन टेंडर में की जा रही अनियमितता को लेकर अजय शर्मा के खिलाफ मिली शिकायतों की जांच कर रही है। ऊर्जा विभाग की तरफ से अजय शर्मा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर निर्देशित पत्र जारी होने के बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो