script

आखिर क्यूं एसपी ऑफिस में फूट-फूट कर रोने लगी महिला

locationजबलपुरPublished: Mar 06, 2019 12:19:59 am

Submitted by:

santosh singh

‘दहेज के लिए पति-सास ने लात-घूंसों से मारकर घर से निकाला’एसपी की जनसुनवाई में पहुंचे पारिवारिक विवाद और धोखाधड़ी के भी मामले

दहेज के लिए पति-सास ने मारकर घर से निकाला

दहेज के लिए पति-सास ने मारकर घर से निकाला

जबलपुर. ‘शादी के दो साल भी ठीक से नहीं निभा। दहेज को लेकर जेठानी ताने मारती है। पति-सास ने लात-घूंसों से पिटाई कर घर से निकाल दिया।’ मंगलवार को एसपी की जनसुनवाई में पहुंची रानू पटेल ने यह शिकायत की। पारिवारिक विवाद और धमकी देने के मामले भी जनसुनवाई में पहुंचे।
एएसपी राजेश त्रिपाठी को दी शिकायत में रानू ने कहा, वह वर्तमान में गोटेगांव नरसिंहपुर निवासी पिता के साथ रह रही है। उसकी शादी 23 अप्रैल 2017 को गांधी चौक, कटरा अधारताल निवासी शैलेंद्र उर्फ संदीप पटेल से हुई थी। शादी के बाद से ही पति, सास और जेठानी दहेज को लेकर उसे प्रताडि़त करने लगे। अगस्त 2018 को मारपीट की और घर से निकाल दिया। रिश्तेदारों की पंचायत के बाद ससुराल वाले विदा कराकर ले गए। 10 से 12 फरवरी 2019 के बीच मारपीट कर घर से निकाल दिया। दहेज में एक लाख रुपए, एलसीडी और वॉशिंग मशीन की मांग कर रहे हैँ7
बेटा-बहू करते हैं प्रताडि़त
शांतिनगर परसवाड़ा निवासी लक्ष्मी बाई ने शिकायत में बताया, विस्थापित योजना के तहत उसे शासन से प्लॉट मिला है। वह बेटी, बेटे मदन और बहू संगीता ठाकुर के साथ रहती है। मदन ऑटो चलाता है। बेटा और बहू उसे प्रताडि़त करते हैं। बहू धमकी देती है कि वह आत्महत्या कर फंसा देगी। बेटा शराब पीता है। घर खर्च चलाने के लिए उसे दो हजार रुपए देती हूं। इसके बाद भी वह प्लॉट बेचने के लिए दबाव डाल रहा है।
उधर, मदार छल्ला निवासी राबिया ने बताया, उसकी बहू ने मायके वालों के साथ मिलकर बेटे अनवर को इस कदर प्रताडि़त किया कि उसने आत्महत्या कर ली। मामले में उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब सभी उसे धमका रहे हैं।
रिटायर पुलिस कर्मी से ठगी
रिटायर पुलिस कर्मी जेपी ने बरेला में दो एकड़ सात डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री के एवज में बबलू राय, मुन्ना पटेल, गोपाल झारिया, प्रेमलाल लुहार, पन्नालाल पर एक लाख रुपए हड़पने की शिकायत की। उन्होंने बताया, रजिस्ट्री में उसने एक लाख रुपए का चेक दिया था, जमीन मालिक को न देकर उक्त लोगों ने हड़प लिए।
पुलिस के नाम पर धमकाता है कबाड़ी
अशोक नगर अधारताल निवासी महेंद्र सिंह ने शिकायत में बताया, उ0सके पड़ोस में कुछ समय पहले शमीम कबाड़ी ने मकान खरीदा है। उसकी संगीत साधना पर शमीम आपत्ति करता है। उसे पुलिस के नाम पर फोन कर धमकाता है।