सगाई के बाद दहेज में मांगी बाइक, गृहस्थी का सामान और पांच लाख

सगाई के बाद दहेज में मांगी बाइक, गृहस्थी का सामान और पांच लाख
After engagement, bike, household goods and five lakhs sought in dowry

Sudarshan Kumar Ahirwar | Updated: 11 Jul 2019, 01:34:21 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

अधारताल थाना में पीडि़त वधु पक्ष ने वरपक्ष के विरुद्ध दर्ज कराया दहेज प्रकरण

जबलपुर. मेट्रीमोनी साइट के जरिए लडक़ा-लडक़ी ने एक-दूसरे को पसंद किया। बात आगे बढ़ी और दोनों पक्ष के बुजुर्गों ने मिलकर रिश्ते को रजामंदी दी। खुशी-खुशी सगाई हुई। उसके बाद वर पक्ष के लोगों ने दहेज में बाइक, गृहस्थी का सामान और नकद पांच लाख रुपए की मांग रख दी। दहेज न दे पाने पर सगाई और शादी तोडऩे की बात कही। इससे परेशान वधु पक्ष के लोगों ने वर पक्ष को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। परेशान होकर वधु पक्ष की ओर से अधारताल थाने में उत्तर प्रदेश निवासी वर पक्ष के लोगों के विरुद्ध दहेज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार 29 वर्षीय युवती ने शिकायत की है कि उसने मेट्रीमोनी साइट पर शैलेंद्र कुमार यादव की प्रोफाइल देखकर उससे शादी के लिए इंट्रेस्ट शो किया था। उसके बाद शैलेंद्र ने उसकी मां से शादी की बातचीत की। 6 जून, 2019 को कमालपुर(रायबरेली) से शैलेंद्र, उसकी बहन हेमलता, सीमा यादव, भांजा शुभम यादव उनके घर शादी का प्रस्ताव लेकर आए। उसे देखने के बाद शादी तय की। पांच जुलाई को रसल चौक स्थित एक होटल में सगाई का कार्यक्रम किया। उससे पहले तक दहेज लेन-देन को लेकर शैलेंद्र एवं उसके परिवार के लोगों ने कोई बात नहीं की।

सगाई कार्यक्रम के बाद शैलेन्द्र यादव एवं उसके परिवारवालों द्वारा उसके घर आकर शादी में पांच लाख रुपए नकद एवं बुलेट मोटर सायकिल, गहस्थी के पूरे सामान की मांग की। नहीं देने पर सगाई तोडऩे की धमकी दी। बोला कि हमारे यहां तो 20-20 लाख रुपए दहेज चलता है। सात जुलाई को शैलेंद्र ने फोन कर कहा कि दहेज नहीं दे सकते हो इसलिए मैं सगाई तोड़ता हूं। रिपोर्ट पर उत्तर प्रदेश निवासी शैलेन्द्र यादव, हेमलता यादव, पुष्पा यादव, लक्ष्मी यादव, सीमा यादव, संध्या यादव और शुभम यादव के विरुद्ध दहेज अधिनियम की धारा 3, 4 का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned