script

एक माह बाद बच्ची को मिली मां के आंचल की छांव

locationजबलपुरPublished: Mar 08, 2020 07:49:16 pm

Submitted by:

sudarshan ahirwa

सूदखोर ने कर्ज के कुचक्र में फंसाकर दम्पती पर दबाव डालकर भांजी को दिलवा दिया था गोद

masoom

एक माह बाद बच्ची को मिली मां के आंचल की छांव

जबलपुर. अधारताल थाना क्षेत्र निवासी दम्पती को आखिरकार सूदखोर ने उनकी मासूम लाडली को लौटा दिया। पुलिस के दबाव के चलते सूदखोर मासूम को लेकर थाने पहुंचा, जहां पुलिस ने उसे उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया। महीने भर बाद आंचल में मासूम बेटी को पाकर मां कविता निहाल हो गई। दम्पती एक महीने से बेटी को पाने के लिए थाने और एसपी कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे।

ये है मामला
पन्नी मोहल्ला सुहागी निवासी कविता दुबे ने तीन मार्च को एसपी कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में डेढ़ महीने की बेटी अनीषा को सूदखोर के उठा ले जाने की शिकायत की थी। कविता ने शिकायत बताया कि भटनागर सरनेम वाले दम्पती ने उसके पति रोहित को 20 प्रतिशत ब्याज पर 15 हजार रुपए देकर अपने जाल में फंसाया। फिर मजबूर कर झांसी (यूपी) निवासी अपनी भांजी को मासूम को दिलवा दिया। कविता ने बताया कि उसने 23 जनवरी को बेटी को जन्म दिया था। सूदखोर तीन फरवरी को मासूम को ले गया था।

रंग लाई पुलिस की पहल
मामले मे अधारताल टीआई जियाउल हक ने महत्वपूर्ण पहल की। जनसुनवाई में हुई शिकायत के आधार पर उन्होंने आरोपी को तलब किया। वैधानिक औपचारिकता पूरी किए बिना गोदनामे को गलत बताया। पुलिस के दबाव पर आरोपी ने मासूम को लौटाने के लिए दो दिन की मोहलत मांगी। आरोपी दम्पती शनिवार दोपहर तीन बजे मासूम को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने कविता और उसके पति रोहित को भी थाने बुलाया था। बेटी को लेकर दम्पती हंसी-खुंशी घर लौटे।

ट्रेंडिंग वीडियो