script

agrasen jayanti: जीवनदाता: ये हैं अनूठे दानवीर, इनके दान से संवर उठेंगी कई जिंदगियां, देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Sep 13, 2017 03:37:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

अग्रवाल युवकों और महिलाओं ने किया अनुकरणीय काम, ४५ यूनिट ब्लड किया डोनेट, जरूरतमंदों के लिए रक्तदान के साथ वस्त्र भी दान किए,  गोरेलाल अग्रवाल धर्मशाल

Agarwal youths and women donated 45 units blood

Agarwal youths and women donated 45 units blood

जबलपुर। अपने आराध्य के जन्मदिवस का उत्सव ऐसा भी मनाया जा सकता है, अग्रवाल समाज के कुछ युवाओं ने यह दिखाया है। अग्रकुल के नायक अग्रसेन महाराज की जयंती पर इन युवाओं ने ऐसा अनुकरणीय काम किया है जिससे अनेक जिंदगियां संवर जाएंगी। इन अग्रवालों ने अग्रसेन महाराज की याद में एक-दो नहीं पूरे ४५ यूनिट ब्लड डोनेट किया है। विशेष बात तो यह है कि जरूरतमंदों को रक्तदान करने के लिए अग्रवाल समाज की अनेक महिलाएं भी आगे आई और सहर्ष अपना खून जरूरतमंदों के लिए दे दिया।

इनके खून से जी उठेंगे लोग
अग्रसेन जयंती पर हर वर्ष कई सांस्कृतिक आयोजन अग्रवाल समाज द्वारा संपन्न किए जाते हैं। इसी कड़ी में अग्रवाल नवयुवक मंडल के तत्वावधान में सराफा स्थित गोरेलाल अग्रवाल धर्मशाला में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जोकि यादगार बन गया। यहां रक्तदान शिविर लगाया गया था जिसमें मंडल के सदस्यों द्वारा 45 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। यही नहीं वस्त्रदान भी किए गए। कार्यक्रम में101 जरूरतमंद महिलाओं को साडिय़ों का वितरण किया गया। रक्तदान शिविर में विक्टोरिया हॉस्पिटल की टीम डॉ. प्रदीप अग्रवाल, डॉ. एसके श्रीवास्तव, डॉ. कल्पना अरजरिया का विशेष सहयोग रहा। वहीं नवयुवक मंडल के ब्रजेश अग्रवाल, अनूप अग्रवाल, विवेक, रीतेश, जीसू, गगन, प्रकाश, सारिका, गीता, अर्चना, अमित, महेन्द्र, नितिन, संजय और निशांत अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस प्रतियोगिता में सभी जीते
महाराज अग्रसेन जयंती के अवसर पर कोतवाली स्थित अग्रवाल धर्मशाला में अग्रवाल युवक संघ द्वारा सब खेलो सब जीतो प्रतियोगिता आयोजित की गई। स्पर्धा में सामान्य ज्ञान, पौराणिक एवं टीवी सीरियल्स पर आधारित प्रश्न पूछे गए। अकबर अपने बेटे जहांगीर को किस नाम से पुकारता था… कंस का अग्नि संस्कार किसने किया था.. विश्व पर्यावरण कब मनाया जाता है.. विश्व का एेसा कौन सा देश है जो आज तक किसी का गुलाम नहीं हुआ.. ये कुछ एेसे प्रश्न थे जिन्होंने प्रतिभागियों को सोचने पर मजबूर किया तो वहीं चेहरों पर मुस्कान भी बिखेरी। इस अवसर पर विजेताओं को आकर्षक उपहार प्रदान किए गए। आयोजन में राजेन्द्र अग्रवाल, राज अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, यतीश अग्रवाल, आशीष, अभिषेक, आनंद, ब्रजकिशोर अग्रवाल, दुर्गा अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागी उपस्थित थे।