air india की इस फ्लाइट में सफर करना नहीं चाहते फ्लायर्स, जानिए क्या है मामला

deepankar roy

Publish: Dec, 07 2017 12:04:45 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
air india की इस फ्लाइट में सफर करना नहीं चाहते फ्लायर्स, जानिए क्या है मामला

दिल्ली उड़ान का मामला

जबलपुर। एयर इंडिया की एक फ्लाइट में यात्री सफर के इच्छुक नहीं है। प्रबंधन की उड़ान शुरू करने की घोषणा के बावजूद इस फ्लाइट की टिकटें बुक नहीं हो रही है। शीतकाल के लिए शुरू की जा रही इस विशेष फ्लाइट को खासतौर पर पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर संचालित करने की योजना है। लेकिन इस फ्लाइट में सफर को लेकर पर्यटक सहित किसी भी यात्री ने अभी तक खासा उत्साह नहीं दिखाया है। इसके चलते फ्लाइट का संचालन खटाई में पडऩे की आशंका जताई जा रही है।

दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट
एयर इंडिया ने दिल्ली-जबलपुर के बीच नई उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है। फ्लाइट का संचालन इसी सप्ताह शुरू होना था। लेकिन जिसे ऐन वक्त पर टाल दिया गया। इसके बाद फ्लाइट को गुरूवार से शुरू करने की घोषणा की गई। लेकिन इस बार भी उड़ान की तारीख को आखिरी समय पर दो दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। सूत्रों की मानें तो एेसा यात्री न मिलने के कारण किया गया।

गोरखपुर बंद करके जबलपुर
जानकारी के अनुसार प्रस्तावित फ्लाइट का संचालन अभी दिल्ली-लखनऊ-गोरखपुर के बीच हो रहा था। गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए पर्याप्त यात्री न मिलने से फ्लाइट को तीन सप्ताह के लिए दिल्ली-जबलपुर के बीच चलाने की कवायद की जा रही है।

पर्यटकों को सुविधा
शीतकालीन अवकाश में जबलपुर के आस-पास ढेरों पयर्टन स्थल व अभ्यारण्य स्थल होने की वजह से बड़ी संख्या में सैलानी यहां आते हैं। कान्हा, पेंच, बांधवगढ़ आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या भी अच्छी खासी है। एयर इंडिया ने इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली-जबलपुर के बीच दूसरी फ्लाइट सेवा शुरू करने का निर्णय किया था। लेकिन, यात्री नहीं मिलने से इसके संचालन की तारीख बार-बार टालने की मजबूरी बन गई है।

अब 9 दिसंबर से संचालन
सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया ने तीन सप्ताह के दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट शुरू की है। लेकिन तीन सप्ताह के लिए शुरू होने वाली इस विमान सेवा की जानकारी न होने से यात्रियों ने बुकिंग में दिलचस्पी नहीं दिखाई। प्रचार-प्रसार के अभाव में यात्रियों का टोटा बना हुआ है। एयर प्रबंधन ने फ्लाइट को दो दिन आगे बढ़ाकर नौ दिसम्बर से शुरू करने की घोषणा की है।

प्रस्तावित टाइमिंग
दिल्ली से सुबह ९.४५ बजे रवाना होकर सुबह ११.४५ बजे जबलपुर पहुंचेगा विमान
दोपहर १२.१५ बजे जबलपुर से रवाना होकर दोपहर २.१५ बजे दिल्ली पहुंचेगी फ्लाइट

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned