scriptहोली पर आसमान पर पहुंचा हवाई फेयर, खूब चूना लगा रहीं ये कंपनियां | Air ticket price has reached five times in india-jabalpur | Patrika News

होली पर आसमान पर पहुंचा हवाई फेयर, खूब चूना लगा रहीं ये कंपनियां

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2018 08:53:10 am

Submitted by:

deepak deewan

– होली पर २१ हजार रुपए प्रति टिकिट तक पहुंच गया हवाई फेयर

Air ticket price has reached five times in india-jabalpur

Air ticket price has reached five times in india-jabalpur

जबलपुर। होली के पर्व पर हर कोई अपने घर जाना चाहता है। यही कारण है कि बस हो या ट्रेन सभी ठसाठस भरी हैं। ट्रेनों के तो ये हाल हैं कि कोच में घुसने तक की जगह नहीं हैं। ऐसे में भी घर जाने की मजबूरी को देखते हुए हवाई कंपनियां इसका खूब लाभ उठा रहंी हैं। हो ली के त्योहार को देखते हुए हवाई टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं। होली के एक दिन पहले तक हवाई टिकटों की कीमत पांच गुनी तक पहुंच गई। दिल्ली से जबलपुर आने के लिए लोगों को २१ हजार रुपए तक खर्चने पड़े। वहीं मुंबई से जबलपुर रूट पर हवाई टिकट के लिए २० हजार रुपए तक देने पड़े। स्पाइस जेट हो या फिर एयर इंडिया दोनों ही एयरलाइंस ने मुनाफा कमाने के लिए हवाई टिकटों की दरों में इजाफा कर दिया है।

पहले से हो गई टिकट बुक
एक मार्च को घर आने के लिए हवाई टिकट पहले से बुक हो चुकी थी। दिल्ली से जबलपुर, जबलपुर से मुंबई एवं हैदराबाद से जबलपुर के लिए विमान में कोई सीट नहीं थी। होली के एकदिन पहले आने के लिए १५ दिन पहले से हवाई टिकट बुक हो चुकी थी।

होली के दिन कम दाम
होली के दिन २ मार्च को हवाई टिकटों के दाम पचास फीसदी से भी नीचे हैं। एयरलाइंस कंपनियों द्वारा ५ हजार से लेकर ८ हजार रुपए में हवाई टिकट बेची जा रही है। सूत्रों का कहना है कि चार मार्च के बाद जाने वालों की भीड़ रहेगी। सोमवार से ही हवाई फेयर सामान्य हो सकेंगे।

जूम एयरलाइंस की उड़ान रद्द
जूम एयरलाइंस की १ मार्च की उड़ान को तकनीकी कारणों के चलते कैंसिल कर दिया गया। इसी तरह १ मार्च को जूम एयरलाइंस की जबलपुर से दिल्ली एवं दिल्ली से जबलपुर उड़ान को भी तकनीकी कारणों के चलते निरस्त कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो