scriptअब नई शर्तों पर बनेगी एयरपोर्ट की सड़क, लगाए जाएंगे 20 हजार पेड़ | airport road will build on new terms, 20000 trees will planted | Patrika News

अब नई शर्तों पर बनेगी एयरपोर्ट की सड़क, लगाए जाएंगे 20 हजार पेड़

locationजबलपुरPublished: Oct 05, 2021 12:10:58 pm

Submitted by:

Lalit kostha

हाईकोर्ट ने दी अनुमति, राज्य सरकार ने बताया

road construction

road construction

जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट ने रादुविवि से डुमना के बीच प्रस्तावित रोड नई शर्तों के तहत बनाने के लिए राज्य सरकार को मंजूरी दे दी। चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक व जस्टिस विशाल धगट की डिवीजन बैंच को सरकार की ओर से बताया गया कि काटे गए पेड़ों के बदले 20 हजार पौधे रोपे जाएंगे। अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी।
जबलपुर की निकिता खंपरिया की ओर से जनहित याचिका दायर कर कहा गया कि रादुविवि से डुमना एयरपोर्ट तक फोरलेन रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए बड़े पैमाने पर हरे-भरे वृक्षों को काटा जा रहा है। इसके लिए केन्द्र सरकार के पर्यावरण मंत्रालय से अनुमति नहीं ली गई। कोर्ट मित्र अधिवक्ता अंशुमन सिंह ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि फोरलेन रोड दो हिस्सो में बन रही है।

रादुविवि से डुमना नेचर पार्क तक 15 मीटर की फोरलेन रोड है। डुमना नेचर पार्क से एयरपोर्ट तक 27 मीटर की रोड है। यहां पर साइकिल ट्रेक और फुटपाथ भी बनना है। रिपोर्ट में कहा गया कि डुमना नेचर पार्क से एयरपोर्ट तक रोड 15 मीटर बनाई जाए। रोड़ के दोनों तरफ फेसिंग लगाई जाए। फेसिंग के बाद पौधारोपण किया जाए। उसके बाद साईकिल ट्रेक और फुटपाथ का निर्माण किया जाए। इससे लगभग 7000 पेड़ कटने से बचेंगे। राज्य सरकार की ओर से स्वप्निल गांगुली ने बताया कि कोर्ट मित्र की सिफारिश के आधार पर रोड़ निर्माण का नया प्लान तैयार किया गया है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने रोड़ निर्माण को स्वीकृति दे दी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो