scriptAk-47smuggling: सीओडी में एनआइए तलाश रही साक्ष्य, उलझन बरकरार | AK-47 Rifle Theft Case | Patrika News

Ak-47smuggling: सीओडी में एनआइए तलाश रही साक्ष्य, उलझन बरकरार

locationजबलपुरPublished: Dec 23, 2018 01:49:14 am

Submitted by:

reetesh pyasi

एके-47 रायफल चोरी केस: सीओडी से जांच में नहीं मिल रहा सहयोग

AK-47 rifle

AK-47 rifle

जबलपुर। बहुचर्चित एके-47 रायफल तस्करी केस में एनआइए 500 सवालों की प्रश्नावली बनाकर लाई है। इन सवालों में उलझाकर वह साक्ष्य जुटाने की कोशिश कर रही है। सीओडी के कमाडेंट से भी एनआइए ने 500 सवाल किए तो कई में वे उलझते नजर आए। केंद्र से आदेश कराने के बाद भी सीओडी ने अब तक टीम को कोई अहम रेकॉर्ड उपलब्ध नहीं कराया है। शनिवार को टीम पुरुषोत्तम को लेकर उसके पंचशील नगर स्थित घर पहुंची और यहां से कटनी लेकर गई थी। वहां रेलवे स्टेशन सहित उस होटल भी पहुंची, जहां पुरुषोत्तम से तस्कर शमशेर एके-47 की खेप लेने आया था।
एनआइए टीम मुंगेर में जब्त 21 एके-47 रायफलों का आर्सलर नम्बर लेकर पहुंची है। टीम की कोशिश थी कि वह इन ऑसर्लर नम्बरों को सीओडी के आरएसएसडी (रिटर्न स्टोर सब डिपो) में दर्ज रेकॉर्ड से मिलान करेगी। मगर सीओडी से अब तक आरएसएसडी में जमा होने वाले एके-47 रायफलों का रेकार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया। सीओडी के अधिकारी बार-बार अलग-अलग कारण बता रहे हैं। जिससे एनआइए की जांच आगे ही नहीं बढ़ पा रही है। शनिवार सुबह ही एनआइए की टीम पुरुषोत्तम को लेकर उसके पंचशील नगर घर पहुंची। उस कमरे को देखा, जहां वह एके-47 के पाट्र्स जोड़कर रायफल तैयार करता था। इस मामले में गवाह बनाए गए लोगों के बयान भी दर्ज किए।
कटनी गई थी टीम
28 अगस्त को पुरुषोत्तम कटनी से पत्नी चंद्रवती के साथ रात 12.40 की लोकमान्य तिलक ट्रेन से मुंगेर के लिए रवाना हुआ था। इसकी पुष्टि करने के लिए एनआइए टीम कटनी पहुंची थी। टीम ने कार पार्र्किंग स्थल से लेकर स्टेशन की जांच की। इसके अलावा टीम ने कटनी के उस होटल भी गयी, जहां अप्रैल में शमशेर एके-47 लेने खुद आया था।
गौर पहुंची टीम, नहीं मिले पाट्र्स
एनआइए टीम पुरुषोत्तम को लेकर गौर नदी भी गयी थी। पुरुषोत्तम के बताए अनुसार तलाशी भी कराई, लेकिन कुछ नहीं मिला। टीम ने इंडोस्कोपी कैमरे भी डाले थे, लेकिन काम नहीं आया। गौरतलब है कि डीएसपी एनके मालवीय की अगुवाई में 10 सदस्यीय टीम 19 दिसम्बर से शहर में डेरा डाले हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो