scriptशराब के नशे में विवि पहुंचा कर्मचारी किया हंगामा | Alcohol abuse came to the public in the university | Patrika News

शराब के नशे में विवि पहुंचा कर्मचारी किया हंगामा

locationजबलपुरPublished: May 10, 2019 11:59:18 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

लॉन के पास खड़ा होकर कर रहा था शोरगुल, छात्रों ने दर्ज की आपत्ति, विवि प्रशासन तक पहुंची खबर

Alcohol abuse came to the public in the university

Alcohol abuse came to the public in the university

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में कार्यालयीन समय पर एक कर्मचारी शराब के नशे में फुल टुन्न होकर पहुंचा। कर्मचारी विश्वविद्यालय परिसर लॉन के पास शोर शराबा करने लगा। इस दौरान विश्वविद्यालय आने वाले छात्र-छात्राएं उसकी इन हरकतों को देख अचरज में पड़ गए। छात्राओं ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से की जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और कर्मचारी को पकडक़र परिजनों को सूचित किया। कर्मचारी इतने अधिक नशे में था कि कुछ देर बार लॉन पर ही ढेर हो गया। विवि प्रशासन ने संबंधित विभाग प्रमुख के समक्ष आपत्ति व्यक्त कर नोटिस जारी किया गया। उक्त कर्मचारी ऑडिट विभाग का बताया जाता है जो कि चपरासी के पद पर पदस्थ। काफी देर तक हंगामा करने के बाद लॉन में गिर गया। कर्मचारी के परिजन पहुंचे और उसे घर ले गए। विदित हो कि रानी दुर्गावती विश्वव्विद्यालय में पूर्व में भी इस तरह का मामला सामने आया था। एक कर्मचारी ने नशे की हालत में गाली गुफ्तार की थी। जिसकी शिकायत विवि प्रशासन से की गई थी लेकिन इसके बाद भी कर्मचारियों के आचरण में सुधार नहीं हो पा रहा है।
दिया नोटिस मांगा जवाब
इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि नशे की हालत में ड्यूटी पर किसी भी कर्मचारी के आना सरासर गलत है। ऑडिट विभाग के कर्मचारी को नोटिस दिया गया है साथ ही विभाग प्रमुख को भी लिखकर संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा गया है।
सभी विभागों को निर्देश: प्रो.मिश्र
कुलसचिव प्रो.कमेलश मिश्रा ने कहा कि इसतरह की गतिविधियां कर्मचारियों के कदाचरण की श्रेणी में आती है। सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित कर इस तरह के व्यवहार पर सख्ती बरतने की हिदायत दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो